बिहार के लाल ने दिखाया कमाल, डेफ ओलंपिक के टीम इंडिया में रितिक आनंद का चयन।

बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। ये प्रतिभाएं समय-समय पर अपनी काबिलियत से सबको अंचभित कर देती हैं। इस कड़ी में बिहार के लाल के नाम एक और उपलब्धि हाथ लगा हैं। वैशाली जिले के हाजीपुर के रहने वाले रितिक आनंद का चयन ब्राजील में 01 मई से 15 मई तक होने वाले डेफ ओलंपिक के लिए किया गया है।

पिता की छोटी सी दूकान

बता दें कि रितिक आनंद के पिता हाजीपुर शहर में छोटी सी दूकान चलाते हैं। बेटे की उपलब्धि पर खुशी से फुले नहीं समा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर परिवार के साथ-साथ शहर में खुशी से लोग गदगद हैं। मालूम हो कि इससे पहले हाजीपुर के प्रमोद भगत ने पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था। प्रमोद भगत को इस उपलब्धि पर उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं इसके बाद रितिक आनंद बैडमिंटन में अपना जोश दिखाने को तैयार हैं।

ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत

रितिक आनंद बचपन से ही बैडमिंटन की बारिकियां सीख रहे हैं। उनके कोच रितिक की सफलता से अभिभूत हैं। डेफ एसोसिएशन दिल्ली ने ऑल इंडिया ओपन ट्रायल किया था, जिसमें देशभर के सैकड़ों खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था। जिसमें से चार लड़के और चार लड़कियों का चयन किया गया है। रितिक आनंद इस समय दिल्ली में हैं, और ओलंपिक के लिए विशेष मेहनत कर रहे हैं। रितिक आनंद ने इससे पहले 2019 में हुए वर्ल्ड डेफ चैंपियनशिप में दो सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। बिहार के छोटे से जिले से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर रहे हैं, वो काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.