दरभंगा के एक स्कूल में मिड डे मील खाने से कई बच्चे पड़े बीमार, DMCH में भर्ती।

दरभंगा के शिवाजी नगर मध्य विद्यालय में मिड डे मील खाने से कई बच्चे बीमार पड़ गए। बता दें कि पेट दर्द, उल्टी और चक्कर आने की शिकायत के बाद आनन-फानन में डीएमसीएच भर्ती कराया गया। मालूम हो कि इसके साथ ही स्कूल में छात्र-छात्राओं को मिड डे मील खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। स्कूल के बच्चों के मुताबिक मिड डे मील खाने लायक नहीं रहता है। वहीं दूसरी ओर स्कूल की लापरवाही भी सामने आई है, जहां स्कूल में मिड डे मील के तहत भोजन एक एजेंसी द्वारा सप्लाई की जाती है।

शिशु विभाग के इमरजेंसी में भर्ती

शिवाजी नगर मध्य विद्यालय (काली स्थान) में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद शिक्षकों ने बीमार बच्चों के परिजनों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद परिजन ने स्कूल पहुंच कर स्थानीय स्तर पर इलाज करवाने लगे। इसमें 3 बच्चियों की हालत गंभीर देख तत्काल डीएमसीएच के शिशु विभाग के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद सभी बच्चे की हालत में सुधार हैं। बता दें कि स्कूल में मिड डे मील के तहत बच्चों को खिलाए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं।

घटना के एक दिन पहले ही बैठक

दरभंगा के शिवाजी नगर मध्य विद्यालय में मंगलवार को घटी इस घटना से ठीक एक दिन पहले 28 मार्च को बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में मध्याह्न भोजन योजना को सभी स्कूलों में गुणवत्ता पूर्वक तरीके से संचालित करने के लिए ऑनलाइन बैठक की गई थी। जिसमें शामिल सभी जिलाधिकारी को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मध्याह्न भोजन करने और उसकी गुणवत्ता की जांच करने के लिए कहा गया था। लेकिन इस सब के बावजूद एक दिन बाद ही ये घटना सामने आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.