पाटलिपुत्रा से दरभंगा जा रही मेमू सवारी ट्रेन के इंजन का टूटा पेंटो।

पाटलिपुत्र से दरभंगा जा रही 05266पाटलिपुत्र-दरभंगा मेमू सवारी गाड़ी के इंजन का पेंटो अचानक से टूट गया। बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर-हाजीपुर रेलखंड पर सोनपुर रेलवे स्टेशन से पूरब शुक्रवार को दोपहर ढ़ाई बजे के करीब ये इंजन का पेंटो टूट गया। जिससे इस रेलखंड पर अप और डाउन लाइन पर करीब साढ़े तीन घंटे से अधिक तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप्प हो गया।

घटनास्थल पर तत्काल पहुंचे रेल अधिकारी और कर्मचारी

वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे और पेंटो के मरम्मत का काम शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद शाम 6 बजे के करीब रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बहाल हो सका।

ये ट्रेन प्रभावित

ढ़ाई घंटे से अधिक इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहा। जिसमें अहमदाबाद से दरभंगा जा रही 19165 डाउन साबरमती एक्सप्रेस, गोरखपुर से कोलकाता जा रही डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस और सोनपुर-कटिहार पैसेंजर ट्रेन सोनपुर रेलवे स्टेशन पर, टाटा नगर से छपरा जा रही 18181 अप टाटा-छपरा एक्सप्रेस हाजीपुर स्टेशन पर, 15715 अप गरीब नवाज एक्सप्रेस अक्षयवट नगर स्टेशन पर, 05201 डाउन पाटलिपुत्र-रक्सौल इंटरसिटी और 05550 डाउन पटना-जयनगर सवारी ट्रेन पाटलिपुत्र स्टेशन पर खड़ी रही