पटना से दरभंगा और दरभंगा से पटना-गया के बीच हवाई सेवा।

बिहार के लोग जल्द ही राज्य में तीन शहरों के बीच हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। पूरी खबर विस्तार से बताते चलें कि हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राज्य के पटना से दरभंगा और गया के लिए फ्लाइट शुरू करने की आवश्यकता हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री के मुताबिक बिहार में हवाई सेवाओं में काफी संभावनाएं हैं। और इसके लिए एयरपोर्ट के विकास और विस्तार पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

यात्रियों को होगी सहूलियत

बिहार के शहरों के बीच सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए पटना एयरपोर्ट से दरभंगा, गया और जमशेदपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने की जरूरत है। जहां इन शहरों से होकर देश की राजधानी दिल्ली और अन्य महानगरों के लिए फ्लाइट की उड़ान होने से यात्रियों को काफी हद तक सहूलियत होगी। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद उत्तर बिहार समेत सीमांचल और सीमावर्ती नेपाल के लोगों को फ्लाइट के लिए पटना की दौड़ नहीं लगानी पड़ती है।

बढ़ेगी कनेक्टिविटी

वहीं दूसरी ओर दरभंगा एयरपोर्ट का रनवे बिहार और झारखंड का सबसे लंबा रनवे हैं। भविष्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की सभी काबिलियत रखता है। जिस तरह दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा को लेकर यात्रियों का रूझान बढ़ रहा है, उससे साफ है कि दरभंगा एयरपोर्ट केवल उत्तर बिहार ही नहीं बल्कि बिहार का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में शुमार हो सकता है। साथ ही अगर दरभंगा से पटना और गया के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होती है तो, इससे यात्रियों का सफर तो आसान होगा ही वहीं व्यावसायिक दृष्टिकोण से व्यापारियों के लिए भी वरदान साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.