14 साल बाद राघोपुर और ललितग्राम के बीच ट्रेन का परिचालन आज से बहाल।

समस्तीपुर मंडल के राघोपुर और ललितग्राम के बीच आज से ट्रेन परिचालन बहाल होने जा रहा है। बता दें कि इस रूट पर 14 साल बाद आज से रेल सेवा का लाभ लोगों को उपलब्ध हो जाएगा। मालूम हो कि सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, झंझारपुर होकर दरभंगा से ट्रेन सेवा शुरू होने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। 1471 करोड़ रुपए की लागत से सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-निर्मली-लौकहा 206 किलोमीटर लंबी लाइन के आमान परिवर्तन कार्य चल रहा है। जिसमें वर्तमान में सहरसा से सुपौल और सरायगढ़ होते हुए आसनपुर कुपहा और राघोपुर तक सवारी गाड़ी चल रही है। वहीं आज से राघोपुर से ललितग्राम तक ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगी।

तटबंध टूटने से रेललाइन ध्वस्त

बता दें कि इस रूट पर 14 साल बाद आज से ट्रेन परिचालन शुरू होने जा रही है, इससे लोगों में हर्ष का माहौल है। वर्ष 2008 में कुसहा तटबंध टूटने के बाद बाढ़ की भयंकर आपदा से राघोपुर-ललितग्राम और फारबिसगंज के बीच रेललाइन ध्वस्त हो गयी थी। उसके बाद इस रेलखंड पर बड़ी रेललाइन का निर्माण कार्य शुरू किया गया।

सरायगढ़-राघोपुर-ललितग्राम समय सारिणी

सरायगढ़ से राघोपुर के बीच चलने वाली ट्रेन-05508/05509 का विस्तार ललितग्राम तक किया गया है। ट्रेन का शेड्यूल इस प्रकार है-
ट्रेन-05508 सरायगढ़-ललितग्राम डेमू पैसेंजर ट्रेन सरायगढ़ से 11.30 में खुलेगी, जो नारायणपुर मुरली में रूकते हुए राघोपुर 12 बजे पहुंचेगी। वहीं राघोपुर से ट्रेन 12.05 में आगे के लिए रवाना होगी, जो प्रतापगंज रूकते हुए 12.50 में ललितग्राम पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में ट्रेन-05507 ललितग्राम-सरायगढ़ डेमू पैसेंजर ट्रेन ललितग्राम से दोपहर 01.30 बजे खुलेगी, जो प्रतापगंज, राम विशनपुर, राघोपुर, नारायण मुरली हॉल्ट पर रूकते हुए 02.40 में सरायगढ़ पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.