कोरोना के चौथे लहर का बढ़ा खतरा, इसको लेकर दरभंगा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर अलर्ट।

कोरोना वायरस के चौथे प्रकोप की आशंका फिर से बढ़ने लगी है। बता दें कि देश भर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं बिहार से बाहर रहने वाले लोगों के लौटने पर यह वायरस ना फैले, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अभी से नकेल कसने लगी है। हालांकि बिहार में अभी कोरोना संक्रमण की रफ्तार में ऐसी तेजी नहीं है, परंतु ऐहतियातन अभी से सतर्कता बरती जाने लगी है।

प्रतिदिन 6 हजार जांच

इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन 6 हजार कोरोना जांच करने का निर्देश दिया हैं, जिसमें तीन हजार रैपिड एंटीजन और तीन हजार आरटीपीसीआर जांच शामिल हैं। दरभंगा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच बढ़ाने की तैयारी चल रही है। वहीं कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा से लैस बेनीपुर एसडीएच में 90 और डीएमसीएच में 200 से अधिक बेड तैयार किया गया है। मालूम हो कि डीएमसीएच में लगाए गए चार ऑक्सीजन प्लांट में से ओपीडी परिसर में का एक प्लांट खराब हैं। लेकिन तीन विभाग में ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहा है।

अस्पताल अलर्ट मोड़ पर

कोरोना के चौथे लहर की संभावित आशंका को देखते हुए कोरोना जांच और वैक्सीनेशन पर फिर से जोर दिया जाने लगा है। बिहार के सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन लोगों का क्या जो कोरोना से बेफ्रिक होकर बिना मास्क लगाएं घूम रहे हैं। बाजारों में लगी भीड़ में शायद ही कोई मास्क लगाएं नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.