दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर अच्छी खबर।

दरभंगा में एम्स निर्माण का कार्य लंबे समय से लंबित हैं। जिसके निर्माण कार्य को लेकर समय-समय पर कई बड़ी घोषणाएं और वादें किये जाते रहे हैं। परंतु अब तक एम्स निर्माण का कार्य परवान नहीं चढ़ पाया। पर अब जो सुनने में खबर सामने आई है, उससे दरभंगा में एम्स का सपना एक बार फिर से लोग देखने लगे हैं। पूरी खबर पर प्रकाश डालते चले कि दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर मेडिकल कॉलेज के सभागार में बुधवार को डीएम राजीव रौशन ने बैठक की, जिसमें एम्स बनने वाली जमीन पर बने संरचना को खाली कराने की स्थिति की पहले जानकारी ली।

एम्स की जमीन 15 जून तक खाली

उसके बाद उक्त स्थल को खाली कराने के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और संबंधित विभाग पदाधिकारियों को निर्देश दिया। डीएमसी प्राचार्य को अपने संरचना को खाली कराकर दी गई जमीन एम्स को सौंपने का निर्देश मिला। डीएमसी द्वारा खाली कराए जाने वाले स्ट्रक्चर में संचालित फिजियोलॉजी तथा अन्य विभाग के लिए बीएमएसआईसीएल को दूसरी भवन निर्माण कराकर डीएमसीएच को उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे कि संबंधित विभाग का संचालन होता रहे।

एम्स के निर्माण कार्य को लेकर पहल तेज

साथ ही बता दें कि एम्स की जमीन पर अवस्थित सभी स्ट्रक्चर को 15 जून तक खाली करवाकर हर हाल में एम्स को जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने एम्स निर्माण संबंधित सभी अधिकारियों को 15 जून तक एम्स की जमीन खाली कराकर मिट्टी भराई कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि दरभंगा में एम्स बनने की बाट जोह रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। लंबे समय से अटकी पड़ी कार्य को बल मिलने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.