दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर अच्छी खबर।

दरभंगा एयरपोर्ट से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट के चालू होने के बाद से ही एयरपोर्ट परिसर से जानवरों को हटाने की प्रक्रिया चल रही है। जहां इसको लेकर पहले से तैयार किए गये प्राक्कलन पुराना होने की वजह से नया प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है। जिसमें तैयार प्राक्कलन मुख्यालय से स्वीकृत कराने के बाद बारिश के मौसम से पहले जानवरों को हटाने की दिशा में काम शुरू किया जाएगा।

चेन लिंक फेंसिंग का कार्य पूरा

मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत 08 नवंबर 2020 को की गई थी। जिसके बाद से एयरपोर्ट परिसर के भीतर से जानवरों को हटाने की कवायद चल रही है। इस दौरान परिसर में करीब 200 नीलगाय और इतनी ही संख्या में जंगली सुअरों के होने की बात सामने आई। परंतु इसी बीच रनवे के चारों तरफ लगी चेन लिंक फेंसिंग कमजोर होने की समस्या सामने आई और जानवरों को हटाने की प्रक्रिया रूक गई। जिसके बाद भवन निर्माण विभाग ने सरकार की योजना के अनुरूप चेन लिंक फेंसिंग का काम अप्रैल माह में ही पूरा कर लिया है।

वन कर्मियों को ट्रेनिंग

चेन लिंक फेंसिंग लगभग 10 किलोमीटर तक बनकर तैयार हो गया है। इसके बन जाने से रनवे चारों तरफ से सुरक्षित हो गया है। वहीं रनवे परिसर से जानवरों को हटाने के लिए अपनाई जाने वाली तकनीक की ट्रेनिंग वन कर्मियों को दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.