दिल्ली मोड़ से दरभंगा एयरपोर्ट की सड़क होगी चकाचक, जाम से मिलेगी मुक्ति।

दरभंगा एयरपोर्ट आना-जाना अब पहले से कहीं ज्यादा आसान होगा। जी हां दिल्ली मोड़ से एयरपोर्ट तक दो किलोमीटर तक सड़क चौड़ीकरण किया जाएगा, इसको लेकर दिया गया प्रस्ताव पारित हो गया है, और जल्द ही इसे ले काम शुरू किया जाएगा। वर्तमान में दिल्ली मोड़ से एयरपोर्ट के बीच भीषण जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसमें पैदल चलने से लेकर मोटरसाइकिल, ऑटो और कार की लंबी कतार लगी रहती है।

जल्द कार्य शुरू

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड करने के बाद, जब एक साथ यात्रियों की भीड़ बाहर निकलती हैं। तो वाहनों के साथ-साथ यात्रियों की भीड़ से जाम की स्थिति बन जाती है। ऐसे में कभी-कभार फ्लाइट पकड़ने पहुंचे लोगों की फ्लाइट भी छूटने की नौबत आ जाती है। लेकिन अब इस समस्या से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। दिल्ली मोड़ से एयरपोर्ट होकर जयनगर तक सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव पारित हो गया है, और बहुत जल्द ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा।

दरभंगा समेत सभी एयरपोर्ट विकसित

इसके साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट के मेन गेट से लेकर आखिरी छोर तक व्यू कटर लगाने का कार्य पूरा हो गया है। जिससे अब सड़क से एयरपोर्ट नहीं दिख सकेगा। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट समेत बिहार के सभी एयरपोर्ट के विकास और विस्तार को लेकर मुख्य सचिव ने बीते दिनों बैठक की थी। जिसमें जिलों संबंधित जिलाधिकारियों के साथ बैठक में दरभंगा, पटना, बिहटा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सोनपुर, रक्सौल, फारबिसगंज एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.