होली में दरभंगा एयरपोर्ट तक कम पैसों में उठाएं हवाई सेवा का लाभ।

होली में परदेसियों को बिहार आने के लिए अब सोचने की जरूरत नहीं। महानगरों से सीधा पकड़े दरभंगा की फ्लाइट, और पहुंचे घर। जी हां, जब दरभंगा एयरपोर्ट चालू हैं तो परेशानी किस बात की। साथ ही बता दें कि दिल्ली, मुंबई समेत अन्य महानगरों से पटना की अपेक्षा दरभंगा की हवाई यात्रा भी सस्ती है।

पटना की अपेक्षा दरभंगा की फ्लाइट सस्ती

होली का त्योहार सर पर हैं, और वहीं अगर होली का त्योहार अपनों के बीच मनाना चाहते हैं तो फिर देर किस बात की, पकड़े दरभंगा की फ्लाइट और घर पहुंच जाए। दरभंगा एयरपोर्ट से विभिन्न महानगरों तक का हवाई सफर अन्य एयरपोर्ट की अपेक्षा सस्ता है। बता दें कि होली के इन दो-तीन दिनों में दिल्ली से दरभंगा का किराया 8 हजार रूपए के करीब है, वहीं पटना का किराया 14 हजार के पार हैं।

पटना और दरभंगा का किराया

इसी तरह बेंगलुरु से पटना का किराया 12 हजार से अधिक हैं, तो वहीं बेंगलुरु से दरभंगा का किराया 9 हजार के लगभग है। मुंबई से पटना और दरभंगा का लगभग-लगभग बराबर है। हैदराबाद से पटना का किराया 10 हजार और कोलकाता का 5 हजार हैं। कोलकाता से दरभंगा का किराया 5 हजार के करीब है। मालूम हो कि दरभंगा से दिल्ली रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक होती है। जिसको लेकर एयरलाइंस स्पाइसजेट ने होली से पहले इस रूट पर एक नयी फ्लाइट शुरू की हैं। मुंबई और बेंगलुरु के लिए एक-एक फ्लाइट की उड़ान उपलब्ध है।

घर बैठे पकड़े फ्लाइट

बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट का लाभ उत्तर बिहार के प्रायः सभी जिलों के लोगों को मिल रहा है। इसके साथ ही नेपाल के तराई क्षेत्र में रहने वाले लोग भी हवाई सेवा का आनंद उठा रहे हैं। दरभंगा में एयरपोर्ट चालू होने से लोग घर तक पर्व के दिन भी पहुंच पाते हैं। जहां पहले पटना एयरपोर्ट आना-जाना कठिन लगता था, वहीं अब घर बैठे हवाई यात्रा का लाभ उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.