दरभंगा में रेल रूट ठप्प, शराबी युवक की वजह से रूकी ट्रेन।

बिहार में शराब बंद हैं, फिर भी शराबियों का राज है। यूं तो शराबबंदी को लेकर नित्य नये-नये संशोधन जारी हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कहीं ना कहीं शराबियों के कारनामे भी सामने आ रहे हैं। और अब तो हद ही हो गई, शराबी ने ट्रेन को भी रोक दिया। सही सुना आपने, दरभंगा में एक शराबी ने नशे की हालत में ट्रेनों के पहिए पर ब्रेक लगा दिया। दरअसल पू्रे माजरे पर प्रकाश डालते चले कि लहेरियासराय स्टेशन के पास गुमटी नंबर-21 पर एक व्यक्ति नशे की हालत में लेटा हुआ था।

आनन-फानन में रोका गया ट्रेन

उसी दौरान दरभंगा की तरफ से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पास कर रही थी, वहीं दूसरी तरफ से एक पैसेंजर ट्रेन आ रही थी। इसी बीच दोनों ट्रेन के ड्राइवर की नजर ट्रैक पर पड़े व्यक्ति पर पड़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में दोनों ट्रेन को रोका गया। इसके बाद ट्रैक पर बैठे नशेड़ी को काफी कोशिशों के बाद हटाया जा सका, तब तक ट्रेन रूकी रही। अगर ट्रेन ड्राइवर की नजर ट्रैक पर लेटे व्यक्ति पर ना पड़ती, और ट्रेन को ना रोका जाता तो हादसा होने से कोई नहीं रोक सकता था।

शराबबंदी कानून की उड़ी धज्जियां

अब सवाल ये उठता है कि बिहार में शराबबंदी को लेकर कई मुहिम चलाई जा रही है। वहीं इसके कानूनों में भी संशोधन हो रही है। लेकिन बावजूद शराबी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शराबबंदी के बावजूद बिहार में बेखौफ शराब का धंधा फल-फूल रहा है। वहीं सरकार के कानून को शराबी तार-तार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.