दो साल बाद आज से हावड़ा-जयनगर ट्रेन चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन बनकर, यात्रियों को राहत।

हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन आज से एक्सप्रेस ट्रेन बनकर चलेगी। हावड़ा से जयनगर के बीच में चलने वाली 53041/42हावड़ा-जयनगर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में अपग्रेड कर दिया गया है। जिसके बाद आज यानी 04 अप्रैल से हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन बनकर चलेगी। बता दें कि साल 2020 में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था। इसमें मालगाड़ी को छोड़ बाकी सभी पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन ठप्प कर दिया गया था।

नये नंबर से चलेगी ट्रेन

लेकिन महामारी की स्थिति में ज्यों-ज्यों सुधार हुआ वैसे ही धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन किया जाने लगा। लेकिन उस समय से बंद हावड़ा-जयनगर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं किया जा सका था। दो साल बाद आज से हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस ट्रेन बनकर चलेगी। वहीं बता दें कि आज से इसका समय-सारिणी भी बदल जाएगा। वहीं ट्रेन पुराने नंबर 53041/42 के बजाय नये नंबर 13031/32 नंबर से चलेगी।

होगी साप्ताहिक ट्रेन

पहले जहां इस ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन किया जाता था, वहीं अब ट्रेन सप्ताह में एक दिन ही चलेगी। ट्रेन-13031हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस सोमवार की सुबह 11.05 में जयनगर के लिए रवाना होगी, जो अगले दिन मंगलवार को 11.15 में जयनगर पहुंचेगी। वहीं ट्रेन-13032 जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस 05 अप्रैल की शाम 07.47 में जयनगर से खुलेगी। जो अगले दिन रात 09.20 में हावड़ा पहुंचेगी। लंबे समय बाद इस, ट्रेन का परिचालन शुरू होने से बंगाल की यात्रा और आसान हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.