अब बस कुछ ही घंटों का इंतजार। केंद्रीय रेल मंत्री करेंगे नयी रेललाइन का उद्घाटन, सीधा जुड़ाव कोसी और मिथिलांचल का।

लंबे समय का इंतजार बस अब कुछ ही घंटों में खत्म होने वाला है। जी हां, हम बात कर रहे हैं दरभंगा-सहरसा वाया सुपौल-निर्मली रेललाइन की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नयी रेललाइन का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर झंझारपुर जंक्शन सजधज कर तैयार हैं। आज दोपहर के दो बजे झंझारपुर-निर्मली अमान परिवर्तन और निर्मली से आसनपुर कुपहा नई रेललाइन उद्घाटन केंद्रीय रेल मंत्री के द्वारा किया जाएगा।

कल से लोगों को ट्रेन सुविधा उपलब्ध

डीआरएम अशोक अग्रवाल के कहे मुताबिक आज शनिवार को नयी रेललाइन के उद्घाटन हैं, वहीं इसके बाद रविवार से समय-सारिणी के अनुसार ट्रेन परिचालन शुरू हो जाएगी। मालूम हो कि इस रूट पर ट्रेन चलने का इंतजार लंबे समय से लोगों द्वारा किया जा रहा है। 88 साल बाद आज मिथिलांचल से कोसी की रेल सेवा के माध्यम से सीधी कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।

लाखों की आबादी होगी लाभान्वित

मालूम हो कि सीमांचल को मिथिलांचल से जोड़ने वाला यह रेलखंड वर्ष 1934 से बंद हैं। इस रेलखंड को फिर से चालू करने के लिए साल 2012 में अमान परिवर्तन का कार्य शुरू किया गया था। जिसपर पिछले 10 सालों से इस रेलखंड पर कार्य चल रहा है। नये रूट पर ट्रेन परिचालन बहाल होने से कोसी और मिथिलांचल का सफर कम समय और कम खर्चे में तय होगा। साथ ही इससे लाखों की आबादी को फायदा पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.