दिल्ली से दरभंगा-जयनगर आना हुआ आसान, रेलवे ने चलायी दो स्पेशल ट्रेन।

होली में घर आने वाले लोगों की समस्या हुई खत्म। रेलवे ने दी यात्रियों को नई दिल्ली से दरभंगा के बीच दो स्पेशल ट्रेन। जी हां, बता दें कि अगर आप भी होली के त्योहार में महानगरों में हैं, तो होली से पहले और होली के बाद आराम से अपने घर आ-जा सकते हैं। होली में परदेसियों को घर लौटने में समस्या ना हो, इसके लिए रेलवे लगातार कई रूटों पर स्पेशल ट्रेन चला रही है, जिसमें दरभंगा शामिल हैं।

15 से 23 मार्च तक परिचालन

रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए 15 मार्च से 23 मार्च तक दो स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया हैं। मालूम हो कि दिल्ली में मिथिलांचल की एक बड़ी आबादी रहती है। जो पर्व-त्योहार के मौकों पर अपने घरों को लौटते हैं। वही सबसे अधिक यात्रियों की भीड़ दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों में ही देखी जा सकती है। होली के मौके पर घर लौटने वाले लोगों को ट्रेन यात्रा में असुविधा ना हो, इसके लिए रेलवे लगातार कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चला रही है। वहीं अब दरभंगा से दिल्ली के बीच दो स्पेशल ट्रेन मिली है, जो 15 मार्च से 23 मार्च तक चलाई जा रही है। इससे होली में घर आने वाले वहीं होली पर्व के बाद लौटने वाले यात्रियों की मुश्किल आसान हो चली है।

जयनगर-आनंदविहार-जयनगर स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या-04059 जयनगर-आनंदविहार होली स्पेशल ट्रेन 15 मार्च से नयी दिल्ली के चल रही है। जिसका समय-सारिणी इस तरह हैं- यह ट्रेन शाम 5 बजे जयनगर से खुलेगी, जो दरभंगा जंक्शन पर शाम 06.15 में आएगी। वहां से आनन्द विहार के लिए ट्रेन रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 07.55 में आनंदविहार पहुंचेगी। वहीं वापसी में आनंदविहार से ट्रेन-04060 सुबह 10 बजे चलेगी, जो अगले दिन दोपहर 12.45 में दरभंगा पहुंचेगी।

दरभंगा-नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन

इसी तरह दरभंगा-नई दिल्ली होली स्पेशल ट्रेन 15 मार्च से चलायी जा रही है। ट्रेन-04067 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन शाम 6 बजे दरभंगा से खुलकर अगले दिन शाम 04.15 में नयी दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से ट्रेन 04068 नयी दिल्ली से शाम 07 बजे खुलेगी, जो अगले दिन शाम 04.30 में दरभंगा जंक्शन पर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.