होली में दरभंगा एयरपोर्ट से नयी फ्लाइट की उड़ान शुरू, यात्रियों को राहत।

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले को होली का तोहफा मिला है। जी हां, त्योहारो के मौसम में भीड़भाड़ और टिकटों की मारामारी के बीच दरभंगा एयरपोर्ट से राहत भरी खबर सामने आयी है। जिसके बाद होली में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों का सफर और भी आसान हो चला है।

दरभंगा-नई दिल्ली रूट पर एक नयी फ्लाइट

त्योहारों का समय जैसे जैसे पास आता है, महानगरों से बिहार के विभिन्न शहरों तक आने वाली ट्रेनो और फ़्लाइटो में टिकटों कीं अनुपलब्धता, घर वापस आने की चाहत रखने वालों लोगों के लिए एक प्रमुख समस्या होती है। जिस को लेकर दिल्ली से दरभंगा और हैदराबाद से दरभंगा के बीच सफ़र करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर सामने आयी है। जहां दरभंगा एयरपोर्ट के यात्रियों को दरभंगा-दिल्ली रूट पर एक नये विमान की सौगात मिलने जा रही है। 12 मार्च से दरभंगा-दिल्ली रूट पर एक नयी फ्लाइट की उड़ान शुरू हो गई है, इसके साथ ही इस रूट पर प्रतिदिन 3 जोड़ी विमान के परिचालन की सुविधा यात्रियों को उपलब्ध हो गई है। मालूम हो कि दरभंगा से दिल्ली रूट पर सबसे अधिक यात्रियों की आवाजाही होती है। जहां यह उड़ान योजना का देश का सबसे व्यस्ततम मार्ग है। अब इसी मार्ग पर होली में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरलाइंस स्पाइसजेट ने एक फ्लाइट बढ़ाने का निर्णय लिया, जिससे कि दिल्ली-दरभंगा के बीच आने-जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो सके।

फ्लाइट की समय-सारिणी

दरभंगा से दिल्ली के लिए नयी फ्लाइट की समय सारणी की बात करे तो, दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली की पहली फ्लाइट दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर हैं, दूसरी फ्लाइट दोपहर के दो बजकर 30 मिनट तो वहीं तीसरी फ्लाइट शाम के 4 बजे टेक ऑफ करेगी। वहीं दिल्ली से दरभंगा की पहली फ्लाइट सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर होगी । दूसरी दोपहर बारह बजकर 20 मिनट पर तथा तीसरा यानि दिल्ली से दरभंगा की आखिरी फ़्लाइट दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर दरभंगा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगी। वही दरभंगा से हैदराबाद की बात करें तो 27 मार्च से इंडिगो की विमान सेवा इन दोनों शहरों के बीच सातों दिन उपलब्ध होगी। फिलहाल दरभंगा से हैदराबाद के बीच सप्ताह में छः दिन विमानों की उड़ान होती है।

दरभंगा से दिल्ली की प्रतिदिन 3 फ्लाइट

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत 08 नवंबर 2020 को तीन जोड़ी विमानों के साथ हुई थी। जहां पहले दिन दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु रूट पर विमान सेवा शुरू की गई थी। वहीं अब होली में तीन जोड़ी विमान दरभंगा दिल्ली के बीच चलेगी। इसे दरभंगा एयरपोर्ट की कामयाबी ही कही जा सकती हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से वर्तमान में प्रतिदिन 16 विमानों की आवाजाही हो रही है। वही दरभंगा एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस सेवा भी उपलब्ध है। इन 15 महीनों में दरभंगा एयरपोर्ट से करीब 08 लाख यात्रियों ने हवाई सफर किया है। जिसने दरभंगा एयरपोर्ट को उड़ान योजना के तहत चालू हुए सबसे सफलतम एयरपोर्ट में शुमार कराया हैं। यात्रियों की रिकॉर्ड तोड़ संख्या दिन पर दिन एक उपलब्धि हासिल करती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.