बिहार में चलती ट्रेन में महिला यात्री ने दिया बच्ची को जन्म, रेलवे स्टेशन पर बंटने लगा लड्डू।

बिहार में चलती ट्रेन में महिला यात्री ने दिया बच्ची को जन्म, खुशी में रेलवे स्टेशन पर बंटने लगी लड्डू। कटिहार रेल मंडल से गुजरने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस में महिला यात्री को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके बाद बारसोई जंक्शन पर रेलवे ने महिला यात्री की मदद की। इस दौरान ट्रेन में टीईटी, यात्रियों और रेलवे के अधिकारियों ने महिला की पूरी मदद की। महिला को बेटी होने की खुशी में ट्रेन में मौजूद यात्रियों और अधिकारियों ने बधाई दी और लक्ष्मी आने के उपलक्ष्य में रेलवे स्टेशन पर लड्डू बांटे गए।

बच्ची को दिया जन्म

बता दें कि कटिहार के बारसोई जंक्शन का यह मामला हैं। जहां बुधवार को कटिहार के डीआरएम औचक निरीक्षण के लिए स्टेशन पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में किशनगंज से दालखोला के बीच जा रही महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई। इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन को हुई तो तुरंत महिला यात्री की मदद की गई, जिसके बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया।

बच्ची की खुशी में बांटे गए लड्डू

बच्ची के जन्म के बाद रेलवे स्टेशन पर लोग खुशियां व्यक्त करने लगे। जहां फिर डीआरएम, टीईटी, रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच लड्डू बांटे जाने लगे। कटिहार रेल मंडल के डीआरएम कर्नल एसके चौधरी ने खुद बच्ची के जन्म के बाद अपने टीम के साथ जच्चा-बच्चा देखा। साथ ही जूस, फल, पानी समेत खाने का इंतजाम करवाया। वहीं रेलवे के डॉक्टर से जांच भी करवाई। वहीं महिला यात्री को आश्वस्त किया कि किसी भी तरह की असुविधा होने पर ट्रेन ड्राइवर से संपर्क कर मदद लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.