हैदराबाद में कबाड़ की दुकान में आग लगने से, बिहार के 11 मजदूर की जिंदा जलकर मौत।

हैदराबाद में कबाड़ की दुकान में भीषण अगलगी की घटना में, बिहार के 11 मजदूर की जिंदा जलकर मौत हो गई है। बता दें कि भीषण आग में जलने वाले सभी मजदूर बिहार के सारण जिले के अमनौर के रहने वाले थे। मालूम हो कि हैदराबाद-सिकंदराबाद में बिहार के लोग रोजी-रोटी के लिए मजदूरी का कार्य करते हैं।

निकलने का एक ही रास्ता

हैदराबाद के भोईगुड़ा में लकड़ी के डिपो में भीषण आग लग गई। सभी मजदूर कबाड़ गोदाम में लगी आग में फंस गए थे। गोदाम में रखे फाइबर केबल में आग लगने से तेजी से फैल गई, और गोदाम में धुआं भर गया। वहीं गोदाम की पहली मंजिल पर बने दो कमरे में मजदूर काम करने के बाद आराम कर रहे थे। जहां उनके निकलने का रास्ता गोदाम से होकर था। लेकिन जब आग तेजी से फैली तो मजदूर भागने लगे, पर गोदाम का शटर बंद होने के कारण निकलने का कोई रास्ता नहीं मिला। लिहाजा इसमें 11 मजदूर जिंदा जल गए। साथ ही कईओं की हालत गंभीर है।

परिजनों में छाई आशंका

मंगलवार की देर रात करीब 3 बजे फायर ब्रिगेड को सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंच फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसमें तीन घंटे से भी अधिक समय लग गया। बता दें कि इस घटना में जान गंवाए सभी मजदूरों की उम्र 25 से 30 के करीब है। वहीं इस घटना की खबर से बिहार के रहने वाले मजदूरों के परिवार वाले चिंता में घिर गए हैं, तथा अपनों की सलामती की दुआ कर रहे हैं। घटना में जान गंवाए लोगों की शिनाख्त नहीं हो पायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.