झारखंड-बंगाल से दरभंगा आना हुआ आसान, रेलवे ने दी इस रूट पर स्पेशल ट्रेन।

दरभंगा से टाटानगर-गोरखपुर-छपरा आने-जाने वाले यात्रियों के लिए विशेष खबर। होली के त्योहार में बस अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। ऐसे में लोग अपने घर-परिवार पहुंचने की कोशिश में लगे हैं, ताकि होली का त्योहार अपनों के बीच मना सकें। वहीं दूसरी ओर ट्रेन यात्रियों को सहूलियत देते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने टाटानगर के यात्रियों के लिए दरभंगा-गोरखपुर और छपरा तक के लिए होली स्पेशल ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है। जिससे यात्रियों को राहत मिलने के साथ-साथ सफर करने में सहूलियत हो। होली की मस्ती ही ऐसी है कि सबको गुदगुदाती है। इसलिए हर व्यक्ति चाहता है कि वह होली का त्योहार अपनों के बीच जाकर मनाएं। लेकिन कई बार ट्रेन में सीट ना मिलने की वजह से हर साल हजारों यात्री होली पर घर नहीं पहुंच पाते।

होली पर स्पेशल ट्रेन का परिचालन बहाल

होली का त्योहार आने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में अचानक ट्रेन में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। यात्रियों में घर वापसी को लेकर ट्रेन के कंफर्म टिकटों को लेकर मारामारी मची हुई है। वहीं सबसे अधिक भीड़ यूपी-बिहार-दिल्ली-बंगाल के ट्रेनों में दिखाई दे रही है। जहां यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को इससे राहत प्रदान करने के लिए रेलवे ने कई रूटों पर स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी बहाल किया हैं। जिसमें नई दिल्ली, आनंद विहार, कोलकाता, अमृतसर से बिहार के लिए ट्रेन शामिल हैं।

दरभंगा-शालीमार ट्रेन शेड्यूल

वहीं अब इसके बाद दक्षिण पूर्व रेलवे ने टाटानगर के शालीमार से गोरखपुर, शालीमार-दरभंगा और शालीमार से छपरा के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।
शालीमार-दरभंगा-शालीमार होली स्पेशल ट्रेन के बारे में विस्तार से जानकारी देते चले कि ट्रेन संख्या-02827 शालीमार-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 16 मार्च को दोपहर 03 बजकर 40 मिनट पर शालीमार से रवाना होगी, जो अगले दिन 10 बजे दरभंगा पहुंचेगी। वहीं वापसी में ट्रेन-02828 दरभंगा -शालीमार स्पेशल ट्रेन 17 मार्च को रात नौं बजकर 5 मिनट पर दरभंगा से खुलेगी, जो अगले दिन दोपहर 03.15 में शालीमार पहुंचेगी। यह ट्रेन संतरागाछी, खड़गपुर, टाटानगर, पुरूलिया, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रपुरा, धनबाद, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, बरौनी और समस्तीपुर स्टेशन पर रूकते हुए चलेगी।

छपरा स्पेशल ट्रेन

इसी तरह ट्रेन संख्या-08181 टाटानगर-छपरा स्पेशल ट्रेन दोपहर 12.15 में खुलकर अगले दिन 02.05 में छपरा पहुंचेगी। वहीं विपरीत दिशा में 08182 छपरा-टाटानगर स्पेशल ट्रेन रात के 12.50 में छपरा से रवाना होगी जो शाम 04 बजे टाटानगर पहुंचेगी। यह ट्रेन पुरूलिया, जायचंडी पहाड़, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर स्टेशन पर रूकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.