खोज करे
  • DARBHANGA CITY

खुशखबरी। दरभंगा समेत बिहार के कई जिलों से झारखंड, यूपी और अन्य राज्यों के लिए बस सेवा।


दरभंगा समेत बिहार के कई जिलों से राज्य से बाहर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने दरभंगा, राजधानी पटना के साथ कई प्रमुख शहरों से देश के अन्य राज्यों के लिए बसों का परिचालन किया जाएगा। वहीं जिस शहरों में पहले से बस चलाया जा रहा है, वहां बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसको लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने प्रपोजल तैयार कर लिया है। बिहार से अन्य राज्यों के लिए बस शुरू करने का उद्देश्य अन्य राज्यों से कनेक्टिविटी बढ़ाना है।


दरभंगा समेत इन जिलों से बस सेवा



निगम अधिकारियों के मुताबिक दरभंगा, पटना समेत कई जिलों से अन्य राज्यों के शहरों के लिए बस सेवा उपलब्ध नहीं है। वहीं जिस रूट पर बसें चल रही है, वहां यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के बावजूद बस कम हैं। इसको लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने पिछले दिनों एक आंकलन किया था, जिसमें पाया गया कि पटना के अलावा राजगीर, बोधगया, दरभंगा, सहरसा, बक्सर, औरंगाबाद, छपरा, मुजफ्फरपुर, सिवान, गोपालगंज, भोजपुर, सासाराम समेत अन्य जिलों से बस चलाने की आवश्यकता है।


वॉल्वो बस भी शामिल



बिहार के कई शहरों से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड आदि राज्यों के लिए बस चलाये जाने की जरूरत है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम इसके लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किया जाएगा। जहां निगम प्राइवेट बस मालिकों को चयनित रूटों पर बस चलाने की अनुमति देगा। कई रूटों पर वॉल्वो बस का परिचालन यात्रियों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए किया जाएगा।

821 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें