खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे अयांश की बिगड़ी तबीयत, Oxygen सपोर्ट पर अयांश।


दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे पटना के अयांश की तबीयत बिगड़ गई, बता दें कि अस्पताल ले जाने के दौरान 10 महीने के अयांश का ऑक्सीजन लेवल 80 के करीब था। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद अयांश को फौरन ऑक्सीजन सपोर्ट पर रख दिया। डॉक्टरो के मुताबिक अयांश का इलाज जारी है, उसे वायरल फीवर होने की संभावना जताई जा रही है।



अयांश को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उसकी मां नेहा सिंह ने तत्काल पटना के उदयन अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पताल ले जाने के समय आयांश का ऑक्सीजन लेवल Oxygen Level 80 के करीब था। मां नेहा सिंह के अनुसार मंगलवार की रात अयांश को अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी और बुखार आ गया जिसके बाद उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद आयांश को फौरन ऑक्सीजन सपोर्ट Oxygen Support पर रख दिया। अयांश की मां उसके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं मांग रही हैं। वहीं डॉक्टरो के मुताबिक अयांश का इलाज जारी है, उसे वायरल फीवर होने की संभावना जताई जा रही है।


अयांश को 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है। दरअसल 10 माह का अयांश स्पाइनल ट्रॉफी नाम के दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है। डॉक्टरों के मुताबिक इस बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका में मिलने वाला 16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन ही अंतिम उपाय है। अयांश के माता-पिता ने बेंगलुरू जाकर उसकी जांच करवाई थी तब उन्हें इस दुर्लभ बीमारी का पता चला था। अयांश की मां नेहा सिंह सोशल मीडिया और क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाने में लगी हुई हैं ताकि वो अपने बेटे को बचा सकें। उन्होंने बताया कि इस तरह अभी तक आठ करोड़ रुपये जुटाया गया है जबकि इतनी ही पैसों की और जरूरत है। अयांश के माता-पिता के अनुसार डॉक्टरों ने बताया है कि अगर इंजेक्शन नहीं लगे तो उनका बच्चा लगभग दो साल ही जिंदा रह सकता है।


बता दें कि अयांश के इलाज के लिए उसके माता-पिता जनता दरबार में जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाने की परमिशन भी मांग चुके हैं। पर कोई मदद नहीं मिलने के कारण पिछले दिनों जनता दरबार के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे, ताकि उनकी बात सुनी जा सके। अयांश को बचाने के लिए बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मदद के लिए चिट्ठी लिख चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ भोजपुरी से जुड़े कई फिल्मी कलाकारों ने भी आगे आकर अयांश की मदद के लिए अपील किया है।

836 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें