खोज करे
  • DARBHANGA CITY

स्पाइसजेट ने पूरा किया दरभंगा एयरपोर्ट का कैलिब्रेशन, 14 मिनट में पटना से दरभंगा पहुँचा विमान।

पटना: बिहार के जल्द ही तीसरा एयरपोर्ट मिल जायेग, उड़ान योजना के तहत तैयार किये जा रहे DARBHANGA AIRPORT का कैलिब्रेशन का काम स्पाइसजेट द्वारा पूरा कर लिया गया। इसके लिए पहली बार दरभंगा हवाई अड्डे तक स्पाइस जेट का यात्री विमान पहुँच, बताते चलें कि कैलिब्रेशन की प्रकिया के तहत पटना से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए स्पाइसजेट की ओर से बोइंग 737 विमान चेकिंग के लिए भेजा गया।


30 सितंबर से फ्लाइट्स के लिए शुरू होगी बुकिंग।


उत्तर बिहार के पहले एयरपोर्ट DARBHANGA से 30 सितंबर से फ्लाइट्स के लिए बुकिंग की सुविधा शुरू किया जायेगा। वही छठ पर्व के आसपास उत्तर बिहार और नेपाल के लोगों के लिए हवाई सेवा की शुरू हो जायेगा। बताते चलें की दरभंगा बिहार का सबसे बड़ा रनवे एयरपोर्ट है, फ़िलहाल यहाँ से दिल्ली, बंगलौर और मुम्बई के लिए स्पाइस जेट की विमानों का परिचालन होगा।


पोर्टा केबिन पर होगी 100 लोगों की क्षमता


दरभंगा में हवाई सेवा को सुचारू रूप से चलाने के लिए अस्थायी टर्मिनल का निर्माण किया गया है, 1400 वर्ग मीटर में फैले टर्मिनल में 100 यात्रियों के हैडंलिंग की क्षमता होगी। इसके अलावा छह चेक इन -काउंटरों के साथ कई अन्य सुविधाओं से भी एयरपोर्ट को लैंस किया गया हैं। फ़िलहा पटना से दरभंगा एयरपोर्ट पहुँचे स्पाइसजेट के विमान द्वा कैलिब्रेशन पूरा करने के साथ ही अलाई सेवा का मार्ग की एक और बाधा दूर कर लिया गया हैं। पूरे क्षेत्र के लिए एयरपोर्ट गेंम चेजर माना जा रहा हैं, जो विकास, रोज़गार और पर्यटन के नये राहें खोलेंगा।



19 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें