खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा समेत बिहार के इन 15 जिलों में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट।



कोरोना का संक्रमण बिहार में बेकाबू होता जा रहा है। बता दें कि बिहार के अस्पतालों में हालात काफी गंभीर हैं। कोरोना मरीजों को वक्त पर बेड मुहैया नही हो रहा है, अस्पताल के बाहर बेड फुल का नोटिस चिपका हुआ मिल रहा है। वहीं कोरोना वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीज ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। कोरोना का केस बढ़ने से ऑक्सीजन का उत्पादन क्षमता भी जरूरत से कम पड़ रही है।




एक तरफ जहां ऑक्सीजन को लेकर देशभर में संकट गहरा रहा है, वहीं पीएम मोदी ने देशभर में नये ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है। बता दें कि इसमें बिहार के 15 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाई जाएगी। जिससे कि राज्यों के स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हो सके। नये ऑक्सीजन प्लांट को लगाने से स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन होगा। प्लांट को लगाने में लगने वाली राशि पीएम केयर फंड से आवंटित की जाएगी।





बिहार के इन 15 जिलों दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, बेगुसराय, गया, भागलपुर, भोजपुर, गोपालगंज, कटिहार, नालंदा, पश्चिम चंपारण, पटना, पूर्णिया, वैशाली में ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित किया जाएगा। बता दें कि जिलों के सदर अस्पताल में जगह मिलने पर इन्हें लगाया जा सकता है। इसको लेकर जल्द टेंडर की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। ऑक्सीजन संकट के बीच बिहार में ऑक्सीजन की सप्लाई पश्चिम बंगाल और झारखंड से की जा रही है।

758 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें