खोज करे
  • DARBHANGA CITY

21 साल की उम्र में मुखिया बनी अनुष्का ने संभाली कमान, जाने क्या करने का रखती है लक्ष्य।


शिवहर में 21 साल की उम्र में मुखिया बनकर इतिहास रचने वाली अनुष्का को पंचायत की कमान मिल गई है। शिवहर जिले के कुशहर पंचायत में सबसे कम उम्र की मुखिया बनी हैं अनुष्का। इनकी पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो बेंगलुरु से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। पढ़ाई के बाद गांव पहुंची जहां फिर चुनाव में हाथ आजमाया। चुनाव में करीबी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी शिकस्त दी। जब अनुष्का की जीत हुई तो इसकी चर्चा चहुंओर होने लगी।


पंचायत में मेडिकल कॉलेज



इनके परिवार की बात करें तो अनुष्का के पिता 2011 से 2016 तक जिला पार्षद थे। वहीं दादा ने 1978 से 2001 तक पंचायत में बतौर मुखिया बनकर प्रतिनिधित्व किया था। दादा द्वारा पंचायत में हाई स्कूल बनवाया गया था। वहीं अब वो अपने दादा के सपनों को पूरा करेगी। दादा का सपना पंचायत में मेडिकल कॉलेज बनने का था, इसके लिए उन्होंने जमीन भी दिया है। अनुष्का पंचायत को डिजीटल बनाने और भ्रष्टाचार से मुक्त कराना चाहती है।


पंचायत विकास के लिए हर स्तर पर प्रयास



अनुष्का में समाजसेवा की चाहत परिवार से मिली है। जहां इसका प्रतिनिधित्व दादा और पिता करते रहे हैं। इसी बदौलत चुनाव में अनुष्का उतरी और जीत हासिल की। अनुष्का ने अपनी जीत को कुशहर की जनता की जीत बताई है। पंचायत के विकास को लेकर हर स्तर पर प्रयास करेगी। चुनाव प्रचार के समय जब लोगों ने मुखिया बनाने का भरोसा दिलाया था, और अब जीत भी मिल गई है। तो उनके भरोसा पर अडिग रहकर उनके सपनों को पूरा करना है।

374 व्यूज0 टिप्पणियाँ