खोज करे
  • DARBHANGA CITY

Western Railway ने बिहार-यूपी के लिए 40 ट्रेनों का परिचालन किया शुरू।


कोरोना की वजह से महानगरों से लोगों का धर लौटना जारी है, वही कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे द्वारा कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है। ऐसे में एक तरफ जहां कई ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है, तो दूसरी तरफ वेस्टर्न रेलवे 20 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रही है। इसको लेकर आज से टिकट बुकिंग भी आरंभ कर दी जाएगी, मालूम हो कि देश में कोरोना से काफी गंभीर समस्या गहरा गई है। ऐसे में महानगरों में रहने वाले प्रवासी-कामगारों अपने घर लौटने को मजबूर हैं, इन ट्रेनों के द्वारा बाहर फँसे लोगों को घरों तक पहुँचने का रेलवे विकल्प उपलब्ध करा रही है।


इन रूटों पर चलेगी ट्रेनें


रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए बिहार-यूपी से आने-जाने को लेकर स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी है। ये ट्रेनें मुंबई सेंट्रल से मंडुवाडीह, समस्तीपुर, और भागलपुर के लिए अप-डाउन, बांद्रा टर्मिनल से बरौनी, गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर और दानापुर के लिए चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं। मालूम हो की हाल में रेलवे ने राजधान, शताब्दी, वंदे भारत जैसे कोई ट्रेनों के परिचालन को अस्थायी तौर पर रद्द करने का फ़ैसला लिया था। वहीं अब लोगों यूपी और बिहार के लोगों के लिए Western Railway ने कई ट्रेनों के परिचालन का फ़ैसला लिया है।



IRCTC या रिजर्वेशन काउंटर से टिकट बुकिंग


बताते चलें कि ये सभी ट्रेनें 14 मई से 26 मई तक चलेगी, इसको लेकर टिकटों की बुकिंग 10 मई से शुरू होगी। टिकट IRCTC या रिजर्वेशन काउंटर से ले सकते हैं। यात्रियों को इन ट्रेनों के परिचालन से आवागमन में सुविधा मिलेगी। अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के लिए आज ट्रेन परिचालित होगी, जो अगले दिन फिर मुजफ्फरपुर से अहमदाबाद के लिए चलेगी।

590 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें