खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में लॉकडाउन, संक्रमण के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता।


कोरोना की दूसरी लहर देश में तेजी से फैल रही है। बताते चलें कि इसमें सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र हैं, जहां सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इससे महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। महाराष्ट्र में जिस तरह से संक्रमण दर बढ़ता जा रहा है, उससे कभी भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है। पंजाब, केरल समेत अन्य राज्यों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है।


भीड़-भाड़ से बचें


कोरोना के मामलों से बिहार भी अछूता नहीं रहा है। बिहार में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है। इसको लेकर एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने गाइडलाइन भी जारी किया है। जिसमें बिना मास्क लगाकर बाहर निकलने वालों को जुर्माना लगाया जा रहा है। लेकिन इससे लोगों की दिनचर्या पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। बल्कि यूं कहें तो लोगों ने अब डरना बिल्कुल छोड़ दिया है। बाजार के बड़े-बड़े प्रतिष्ठानों, मॉल एवं दुकानों में बिना मास्क पाये जाने पर सील करने का निर्देश हैं। पर इसका कड़ाई से पालन नही किया जा रहा है।


अन्य राज्यों से काफी संख्या में बिहार पहुंचे लोग


बिहार के बारे में बात करें तो पिछले तीन दिनों से जिस तरह संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है, वो डराने वाली है। बता दें कि 72 घंटे में 1 लाख 65 हजार 90 सैंपल की कोरोना टेस्टिंग हुई है। जिसमें 664 नये कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है। इसमें 70 फीसदी संक्रमित लोग दूसरे राज्यों से आने वाले हैं। होली के त्योहारों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब, असम, केरल, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों से काफी संख्या में आने वाले यात्री बिहार पहुंचे हैं।


बढ़ते संक्रमण दर ने बढ़ाई लॉकडाउन की चिंता


कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने बिहार में लॉकडाउन फिर से लगने का अंदेशा जाहिर किया जा रहा है। इसमें लोग भी सरकार द्वारा जारी किए निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। ना ही अपनी सुरक्षा का ख्याल रख रहें हैं। पहले जहां पॉजिटिव होने का ख्याल लोगों के रोंगटे खड़े कर देता था, वहीं अब इसको लेकर अनसुना कर रहे हैं। अपनी सुरक्षा अपनी हाथ में है, बाहर से आने पर हैंडवाश करना ना भूले, तो वहीं बाहर बिना मास्क लगाएं ना निकले। बाहर में सामाजिक दूरी का ख्याल रखें और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें। यही कोरोना से लड़ने का हथियार हैं।

2915 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें