खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों को शीघ्र मिलेगी इंडिगो की उड़ान सेवा।

अपडेट करने की तारीख: मार्च 5


दरभंगा एयरपोर्ट नित्य अपनी सफलता को लेकर बुलंदी छू रहा है। बताते चलें कि उड़ान योजना के तहत चालू हुए दरभंगा एयरपोर्ट ने देश के सर्वश्रेष्ठ-50 एयरपोर्टों में अपनी जगह बना ली है। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट ने अधिक यात्रियों के सफर को लेकर रिकॉर्ड तोड़ दी है। दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हुए लगभग 4 महीना हुआ है, बावजूद यहां से अब तक 1 लाख से भी अधिक यात्री यहां से हवाई उड़ान कर चुके हैं। इतने कम समय में एक लाख यात्रियों का आँकड़ा, दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बड़ी उपलब्धि है।


अप्रैल-मई से शुरू इंडिगो की फ्लाइट


दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरती है। जिसमें दिल्ली की रूट पर दो विमान प्रतिदिन उपलब्ध है, तो वहीं मुंबई के लिए 10 मार्च से एक और फ्लाइट शुरू हो रही है। इसके साथ ही अहमदाबाद के लिए भी 10 मार्च से विमानों का उड़ान शुरू हो जाएगा। दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की विमान जल्द ही शुरू होने की संभावना है, इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है। इंडिगो की फ्लाइट अप्रैल माह के आखिरी या मई में उड़ान शुरू कर देगी। दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की बेहताशा भीड़ को देखते हुए अन्य विमानन कंपनियां भी रूचि ले रही है, जिसमें एयर इंडिया सहित कई अन्य एयरलाइंस कंपनियों के प्रस्ताव सरकार के पास लंबित है।


विमान सेवा शुरू करने वाली दूसरी एयरलाइंस इंडिगो


हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक सूचना एयरपोर्ट अथॉरिटी को नहीं दी गई है, लेकिन इंडिगो के एक कर्मचारी द्वारा जल्द बुकिंग शुरू करने की बात कही गई है। अगर इंडिगो की फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट से बहाल हो जाती है तो, दरभंगा हवाई अड्डा से विमान सेवा शुरू करने वाली दूसरी एयरलाइंस कंपनी बन जाएगी।

8794 व्यूज0 टिप्पणियाँ