खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोरोना के नाम पर लूट, पटना से मधुबनी जाने के लिए एम्बुलेंस ड्राइवर ने मांगे 25000 रूपए।



एक तरफ जहां राज्य सरकार ने बिहार में एम्बुलेंस का किराया निर्धारित कर दिया है, दूसरी तरफ एम्बुलेंस चालक मनमाना किराया वसूलने से बाज नहीं आ रहे हैं। बताते चलें कि इसी क्रम में एक मामला पटना से सामने आया है, जहां पटना से मधुबनी जाने के लिए कोरोना संक्रमित के परिजनों से 25000 रूपयों की मांग एम्बुलेंस ड्राइवर ने कर डाली। प्रशासन द्वारा शिकायत के लिए उपलब्ध कराये गये नंबर पर मनमाने ढंग से किराया लेने की शिकायत के बाद मामला प्रशासन के संज्ञान में आया।


कई लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई


बता दें कि इस बात की भनक लगते ही एम्बुलेंस ड्राइवर नौं दो ग्यारह हो गया, हालांकि पुलिस उस नंबर को ट्रेस कर रही है। वही एम्बुलेंस के पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी भी प्रशासन द्वारा की जा रही है। मालूम हो कि सरकार के आदेश के बावजूद प्राइवेट एम्बुलेंस कोरोना मरीजों को अस्पताल आने-जाने के लिए मनमाना पैसा वसूल रहे हैं। इस से जुड़े मामलों में कई लोगों ने शिकायतें भी दर्ज कराई, जिसके आधार पर बिहार पुलिस ने कई कार्रवाई भी की है।



प्राइवेट हॉस्पिटल भी लूटने में पीछे नहीं


बता दें कि ज्यादा पैसे वसूलने में प्राइवेट हॉस्पिटल भी पीछे नहीं है, जहां कोरोना मरीज इन हॉस्पिटल में भर्ती के बाद आवश्यकता से अधिक पैसे चुका रहे हैं। इन्हीं मामले में राजधानी पटना के तीन प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर गाज भी गिरी है। माल हो की पुलिस की टीम ने सैम्फोर्ड, सारांश और इमरजेंसी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, जिसमें सरकार द्वारा तय किए गए रेट से अधिक पैसे लिए जा रहे थे। फिलहाल जिला प्रशासन के निर्देश पर इन हॉस्पिटल के खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया है।


गरीबों का हो प्राइवेट हॉस्पिटल में निशुल्क इलाज


बताते चलें कि दरभंगा के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी जिला प्रशासन द्वारा औचक निरीक्षण की जरूरत है, जिससे प्राइवेट हॉस्पिटल वाले कोविड के नाम पर लूट ना सके। जिनके पास पैसों का अभाव हैं, वो कहां से इलाज करा पायेंगे। कहां जा सकता है कि कोरोना ने गरीबों की रोजी-रोटी तो छीनी ही है, वहीं इलाज के नाम पर मकान तक गिरवी रखी जा रही है। महामारी के इस दौर में दरभंगा में भी कई लोग आपदा को अवसर में बदलने में लगे है, जिनमें कई स्तरो पर मरीजो का आर्थिक शोषण किया जा रहा है।

349 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें