खोज करे
  • DARBHANGA CITY

ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर हो घटेगी दरभंगा से पूर्वोत्तर की दूरी, अररिया गलगलिया फोर लेन का निर्माण जल्द।

जल्द ही ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर होकर पूर्वोत्तर का सफ़र और आसान होने वाला हैं। मौजूदा अररिया गलगलिया टू लेन सड़क को फ़ोर लेन में बदलने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने निर्माण के लिए टेंडर के माध्यम से प्रस्ताव मांगा है। बताते चले की इस सड़क की लंबाई 94 किलोमीटर है, जो फ़िलहाल पूर्वोत्तर राज्यों तक जाने के लिए विक्लप के तौर पर काम करता हैं।


Think NEET, Think Grey Matter


अररिया गलगलिया तक फ़ोर लेन के निर्माण से पूर्वोत्तर राज्यों तक एक और फ़ोर लेन कनेक्टिविटी बहाल हो जायेगी, जो भविष्य में लोगों के समय और इंधन की बचत करेगा। बताते चले की मौजूदा समय में मुजफ्फरपुर- दरभंगा- पूर्णिया हो कर गुजर रहे नेशनल हाईवे 27 के मुक़ाबले, मुजफ्फरपुर- दरभंगा सुपौल- अररिया- गलगलिया फ़ोर लेन मार्ग से पूर्वोत्तर राज्यों की दूरी 70 किलोमीटर तक कम हो जायेगी । वही दरभंगा के एयरपोर्ट से बिहार बंगाल के कई ज़िलों की दूरी में कमी आयेंगी।


वहीं देश की रक्षा ज़रूरत को देखते हुए सामरिक दृष्टि से भी अररिया-गलगलिया सड़क के फोरलेन निर्माण की मंजूरी को महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। बताते चले की 94 किलोमीटर लंबी इस खंड का निर्माण दो चरण में किया जाना हैं, जिस के निर्माण पर साढ़े पंद्रह सौ करोड़ करोड़ खर्च किया जाने की योजना हैं।

Grill Park Restaurant


प्रस्ताव के अनुसार पहले चरण गलगलिया से बहादुरगंज के बीच 49 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा। वही दूसरे चरण में बहादुरगंज से अररिया के बीच 45 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा।इस सड़क के फ़ोर लेन होने से मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी सहित बिहार के कई ज़िलों का बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों तक का सफ़र पहले से कही आसान हो चलेगा, बताते चले की अगले साल से इस फोर लेन सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर देने की योजना हैं।






1041 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN