खोज करे
  • DARBHANGA CITY

पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड करते वक्त बड़ा हादसा, सहमे यात्री।


पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड करने के दौरान बड़ा हादसा होते-होते रह गया। जी हां बता दें कि रविवार की शाम को बेंगलुरु से आई फ्लाइट हार्ड लैंडिंग हो गई। ठंड में इजाफा होने के साथ ही परेशानी बढ़नी शुरू हो गई है। इसका परिणाम पटना एयरपोर्ट पर देखने को मिला, जहां लैंड कर रही फ्लाइट का हादसा होने से टल गया। विमान का स्पीड ज्यादा रहने से जहां फ्लाइट का पहिया उतरना था उससे डेढ़ मीटर आगे जाकर पहिये ने रनवे को छुआ।


यात्रियों ने ली राहत की सांस



लेकिन विमान दुर्घटनाग्रस्त होती उससे पहले पायलट ने अपनी सूझ-बूझ से तुरंत हेवी ब्रेक लगाकर स्पीड को धीमा कर दिया। इमरजेंसी ब्रेक लगने की वजह से फ्लाइट में बैठे यात्रियों को तेज झटका महसूस हुआ, इससे यात्रियों की घबराहट बढ़ गई। लेकिन सबकुछ सुरक्षित रहने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि इसी फ्लाइट को वापस बेंगलुरु के लिए उड़ान भरना था, जहां फिर अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर फ्लाइट में आईं खराबी को दूर करने के बाद इसे बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया।


खतरनाक एयरपोर्ट में शुमार पटना एयरपोर्ट



बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट कि रनवे अन्य एयरपोर्ट की अपेक्षा काफी छोटा है। इसकी वजह से वजह से विमानों को दौड़ाने की गुंजाइश नही है तथा सामान्य लैंडिंग में भी ब्रेक लगाना पड़ता है। जहां ऐसे में फ्लाइट को कुछ दूर आगे लैंड करने के लिए तेज इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा। पटना एयरपोर्ट का देश के खतरनाक एयरपोर्ट में गिनती होती है, क्योंकि ऐसे एयरपोर्ट पर स्मूथ लैंडिंग बड़ी चुनौती होती है।

3543 व्यूज0 टिप्पणियाँ