खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक निर्माण कार्य जल्द शुरू।


दरभंगा में जल्द ही ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बनाया जाएगा। बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने दरभंगा में आधे एकड़ जमीन में ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जहां इसके लिए भवन निर्माण विभाग ने तीन अलग-अलग टेंडर भी निकाला हैं। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।


75 लाख की लागत से निर्माण



दरभंगा में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक का निर्माण कादिराबाद के सरकारी बस स्टैंड पड़ाव में आधा एकड़ जमीन पर किया जाएगा। इसे तीन महीने में तैयार करने की योजना बनाई गई है। इस योजना के तहत तीन अलग-अलग चरणों में निर्माण कार्य कराया जाएगा, जिसमें मुख्य रूप से प्रशासनिक भवन और ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक समेत कई निर्माण कार्य कराएं जायेंगे। इस निर्माण कार्य पर खर्च की लागत 75 लाख रूपए आएगी।


आने वाले दिनों में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कठिन प्रक्रिया



ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बन जाने से आने वाले दिनों में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदकों को स्मार्ट तरीके से इसकी परीक्षा देनी होगी। बिना परीक्षा में पास किए लाइसेंस बनाना काफी मुश्किल होगा। वर्तमान में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदकों को लहेरियासराय स्थित पुलिस लाइन मैदान में खाली जमीन पर गाड़ी चलवाने के बाद पास या फेल किया जाता है। लेकिन ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक बन जाने के बाद आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए कठिन परीक्षा पास करनी होगी। जिसके बाद ही वो ड्राइविंग लाइसेंस पाने के योग्य होंगे।

652 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें