खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बरौनी रिफाइनरी में हुआ ब्लास्ट, बड़ी संख्या में कर्मचारी जख्मी।


इस वक्त बरौनी रिफाइनरी से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। बताते चलें कि बरौनी रिफाइनरी में आज गुरुवार की सुबह वेसल ब्लास्ट हो गया। जहां इस दुर्घटना में करीब दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें कई गंभीर हालत में हैं। इस ब्लास्ट में घायल हुए कर्मचारियों को बरौनी रिफाइनरी के अस्पताल एवं एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया।



दुर्घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य



इस दुर्घटना को लेकर बरौनी रिफाइनरी के ईडी अनुसार ब्लास्ट में घायल सभी लोगो सुरक्षित है। वहीं इससे बरौनी रिफाइनरी को किसी तरह का कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है। दुर्घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य भी शुरू किया गया है। हालांकि इस मामले की जांच को लेकर एक टीम का गठन किया जाएगा। ईडी के वक्तव्य मुताबिक प्लांट में एक महीने से शट-डाउन था। जिसे पिछले दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था।


बड़ा हादसा होते-होते टला



बरौनी रिफाइनरी लगभग एक माह से बंद पड़ी थी। जहां चालू करने के दौरान गुरुवार को एवीयू को स्टार्ट किया जा रहा था, इसी समय उसका फर्निश ब्लास्ट कर गया। जिसमें वहां काम कर रहे लगभग 15 लोग जख्मी हो गए। इसमें बरौनी रिफाइनरी के पांच कर्मी हैं, वहीं ठिकेदार के 10 मजदूर बताएं जा रहे हैं। इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से आग की तरह फैल गई, जिससे वहां काम कर रहे कर्मियों के परिजन एवं आस-पास के गांव के लोग वहां पहुंचने लगे। इससे अफरातफरी की स्थिति बनी रही। बरौनी रिफाइनरी में ब्लास्ट के बाद इस क्षेत्र में सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

1136 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें