खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में नये साल में पिकनिक मनाने पर रोक, बंद रहेंगे ये सभी।


बिहार में नये साल के मौके पर जश्न एवं पिकनिक मनाने की योजना बनाई जा रही है। बताते चलें कि इससे पहले ही लोगों को बड़ा झटका मिला है। कोरोना संक्रमण का खतरा फिर बढ़ने लगा है। देश भर में इसको लेकर एहतियातन बरता जा रहा है। वहीं इससे बिहार भी अछूता नहीं रहा है। बिहार में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। जिसके बाद बिहार सरकार ने संक्रमण को देखते हुए सख्त कदम उठाते हुए नये साल को लेकर एक आदेश जारी कर दी है।


केन्द्र ने सभी राज्यों को किया आगाह



बिहार सरकार के आदेशानुसार 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बिहार में सभी पार्क और चिड़िया घर बंद रहेगा। इसके साथ ही राज्य में अब सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। मालूम हो कि देश में कोविड का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर सेंट्रल गवर्नमेंट ने कुछ दिनों पहले सभी राज्यों को पत्र के माध्यम से नये वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर आगाह करते हुए सावधानी बरतने का निर्देश दिया था।


संक्रमण रोकने के लिए भीड़ को रोकने की जरूरत



कोरोना के नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है। जिसे लेकर दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अन्य राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसारने लगी है। बिहार में नये साल के मौके पर इतनी भीड़ जमा ना हों इसके लिए सभी पार्क और जैविक उद्यान को 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद रखा जाएगा।

682 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें