खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार से बंगाल की दूरी होगी कम, एक्सप्रेस-वे से दरभंगा एयरपोर्ट का सीधा संपर्क।


बिहार के लोगों को शानदार सौगात मिलने जा रही है। जी हां बताते चलें कि बिहार से बंगाल की दूरी कम हो जाएगी, जहां इससे लोगों का सफर आसान हो जाएगा वहीं दूसरी ओर लोगों का आवागमन पहले की अपेक्षा काफी कम समय में पूरा होगा। पूरी खबर विस्तार से बता दें कि पटना से कोलकाता के बीच एक्सप्रेस-वे निर्माण की मंजूरी मिली है। पटना-कोलकाता 450 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे को बनाने की लागत 17900 करोड़ रुपए हैं।


2024-25 तक निर्माण का लक्ष्य



एक्सप्रेस-वे निर्माण के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि बिहार के लिए प्रस्तावित यह सड़क पटना समेत बिहार के 6 जिलों से होकर गुजरेगी। जहां इस सड़क से पटना का गया और दरभंगा एयरपोर्ट से सीधा जुड़ाव हो जाएगा। पटना-कोलकाता एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य को 2024-25 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जल्द ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू करने की सुगबुगाहट तेज हो गई है।


मध्य व्यापार को बढ़ावा



बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने से बिहार से पश्चिम बंगाल की दूरी काफी कम हो जाएगी। वहीं इससे लोगों को भी सुविधा होगी। परियोजना के तहत पटना-कोलकाता के बीच सीधा संपर्क बढ़ेगा। केवल सड़क संपर्क ही नहीं व्यापार-वाणिज्य में भी भारी वृद्धि होगी। साथ ही बिहार का कोलकाता बंदरगाह से सीधा जुड़ाव जो मध्य व्यापार को बढ़ावा देगा।

6818 व्यूज0 टिप्पणियाँ