खोज करे
  • DARBHANGA CITY

शादी को लेकर जारी गाइडलाइन को ना ले हल्के में, वरना होगा शादी समारोह सील।


कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंकाएं को लेकर देशभर में सतर्कता बरतने के लिए गृहमंत्रालय ने गाइडलाइंस जारी किया हुआ है। वहीं अलग-अलग राज्य कोरोना की रोकथाम को लेकर अपना दिशानिर्देश भी जारी कर रही है। जिसमें बिहार की शादियों को लेकर बिहार सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है, उसका हर हाल में पालन करना राज्य के व्यक्ति का कर्तव्य होगा। इससे कोरोना संक्रमण के रोकथाम में मददगार साबित होगी।


समारोह स्थल किया जाएगा सील


वहीं बिहार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर विस्तार से बता दें कि, विवाह समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। अगर शादी में 100 से ज्यादा व्यक्ति की मौजूदगी देखी गई तो जिला प्रशासन विवाह भवन, बैंक्वेट हॉल या शादी समारोह को सील कर देगा। सिर्फ इतना ही नहीं जुर्माना भी वसूला जाएगा।


कोरोना की दूसरी लहर को लेकर जारी गाइडलाइन


शादी-विवाह को लेकर सड़क पर कोई डीजे-बैंड और बारात निकालने की मनाही है। सड़कों पर इस तरह लोगों का हुजूम निकला, तो शादी करने वाले वर-वधू पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी। इसलिए अगर आपके घर या आस-पड़ोस में शादी समारोह है तो, जरा संभलकर। कही ऐसा ना हो, खुशी का माहौल गमगीन हो जाए। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण सेकेंड फेज में पहुंच चुका है, और भारत में भी कई पॉजिटिव व्यक्तियों में इसकी पुष्टि हुई है। जिसे लेकर राज्य सरकार द्वारा एहतियातन तौर पर कोरोना से बचने को लेकर निर्देश दिया गया है। अपनी सुरक्षा अपने हाथों में, मास्क लगाएं सुरक्षित रहे।

971 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें