खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा समेत बिहार के इन जिलों से झारखंड की यात्रा अब और भी आसान, वो भी कम किराए में।



झारखंड के अलग-अलग शहरों की यात्रा अब आसान होने वाली है। बताते चलें कि परिवहन विभाग ने उत्तर बिहार के दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल और बेतिया से झारखंड के लिए सरकारी बस चलाने को लेकर उप परिवहन आयुक्त को पत्र जारी किया है। मालूम हो कि उत्तर बिहार से झारखंड जाने वाले लोगों को सरकारी बस के परिचालन शुरू होने से सहूलियत मिलेगी। वहीं दूसरी ओर प्राइवेट बस की अपेक्षा सरकारी बस का किराया भी करीब 15 फीसदी कम लगेगा।


जल्द ही समय-सारिणी और किराया निर्धारित



वर्तमान में दरभंगा, मधुबनी समेत उत्तर बिहार के प्रमुख रेलवे स्टेशनों से झारखंड के लिए इक्का-दुक्का ट्रेन ही उपलब्ध हैं। लिहाजा लोग यात्रा के लिए निजी बस का सहारा लेना पड़ता है। जो कि इसका किराया काफी अधिक देना होता है। आम आदमी इतना किराया अफोर्ड नहीं कर सकते। सरकारी बस का परिचालन शुरू होने के बाद लोगों का आना-जाना और भी आसान हो जाएगा। वहीं परिवहन विभाग की होने वाली बैठक में जल्द ही बस के परिचालन को लेकर समय-सारिणी और किराया निर्धारित किए जाने की संभावना है।


इन शहरों से उठाएं सरकारी बस सुविधा का लाभ



जिसके बाद बिहार के दरभंगा से रांची-टाटा-बोकारो, सीतामढ़ी से टाटा-बोकारो, मधुबनी से टाटा-बोकारो, समस्तीपुर से टाटा-बोकारो, बेतिया-मोतिहारी से बस सेवा की शुरुआत की जाएगी। जिसमें सबसे अधिक बसें मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना होते हुए रांची, बोकारो, टाटा और धनबाद के लिए चलेगी। बता दें कि मुजफ्फरपुर से खुलने वाली सभी सरकारी बसें इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड से खुलेगी।

877 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें