खोज करे
  • DARBHANGA CITY

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार का आज बड़ा फैसला।



कोरोना के मद्देनजर बिहार में मई के 05 तारीख से लॉकडाउन लागू है, जिसे 25 मई तक की अवधि तक लागू किया गया है। वही इसके बाद लॉकडाउन-3 लगाने का संकेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अपील के माध्यम से दिया है, जनता को दिये संदेश में सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण में कमी देखी जा रही है। नीतीश कुमार ने कहा की आगे ये और विस्फोटक ना हो, इसके लिए हम सबों को सतर्क रहने की जरूरत है।



शहरों में छूट, गांवों में सख्ती


मालूम हो कि लॉकडाउन को लेकर आगे की योजना हेतु आपदा प्रबंधन की अहम बैठक बुलाई गई है, इस दौरान सीएम नीतीश कुमार को लॉकडाउन की पूरी जानकारी विस्तार से दी जाएगी। जिसके बाद स्थिति की समीक्षा कर नीतीश कुमार लॉकडाउन-3 को लागू करने की घोषणा कर सकते है। लॉकडाउन-3 के साथ ही गाइडलाइंस में भी बदलाव किया जाएगा, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कुछ और पाबंदी देखने को मिल सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण जिस तरह पांव पसार रही है, उसे देखते हुए इस बार गांव में सख्ती होगी। वही लॉकडाउन के तीसरे चरण में, शहरों में कुछ छूट दी जा सकती है।



ब्लैक फंगस की दवा यहां होगी उपलब्ध


कोरोना के प्रभाव के बीच बिहार में कोरोना जांच में तेजी लाने को लेकर आरटीपीसीआर टेस्टिंग वैन शनिवार को रवाना किया गया है, बता दें कि इससे कोरोना टेस्ट बढ़ेगा। वही कोरोना संक्रमण से उपजी नयी बीमारी ब्लैक फंगस को बिहार में महामारी घोषित कर दिया है,जहाँ ब्लैक फंगस की दवा आइजीआइएमएस, पटना एम्स के साथ कई सरकारी एवं प्राइवेट हॉस्पिटल में उपलब्ध कराई जा रही है।

4182 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें