खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार को नये पुल एवं एनएच की मिली सौगात, दरभंगा समेत ये 12 जिलें होंगे लाभान्वित।



बिहार में जल्द ही नये पुल एवं नेशनल हाइवे की जाल बिछाया जाएगा। जी हां सही सुना आपने, नये फोरलेन सड़क की सौगात मिली है जो कि पटना से बीघा से सारण और वैशाली जिले की सीमा पर सोनपुर के बीच रेलवे द्वारा बनाया गया पुल के समान एक और पुल का निर्माण किया जाएगा। गंगा नदी पर 5 किलोमीटर लंबे पुल के निर्माण को मंत्रालय से करीब-करीब मंजूरी मिल चुकी है। वहीं दूसरा पटना एम्स के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग-139 से शुरू होते हुए बाकरपुर, मानिकपुर, साहेबगंज, अरेराज को जोड़ते हुए बेतिया के पास एन एच-727 तक जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में शामिल कर इसे नये एन एच-139W में शामिल होगी।


पटना एम्स से सीधी कनेक्टिविटी



नये पुल एवं नेशनल हाइवे निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी। नये पुल के निर्माण से बिहार के 12 जिलों को लाभ पहुंचेगा, जिसमें दरभंगा, गोपालगंज, सिवान, छपरा, सारण, सोनपुर, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगुसराय, खगड़िया, मधेपुरा और सीतामढ़ी शामिल हैं। जेपी सेतु के समान बनने वाले इस नये पुल से उत्तर बिहार से पटना एम्स के बीच सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी।


बिना किसी ट्रैफिक जाम में फंसे आवागमन



मालूम हो कि पटना गंगा नदी पर दो पुल बने हैं, जिसमें पहला गांधी सेतु और दूसरा जेपी सेतु। तीसरा गांधी सेतु के समान एक और पुल का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं चौथे नये पुल जो जेपी सेतु के समान होगी इसके निर्माण कार्य को केंद्र ने सहमति दे दी है। पुल बन जाने से लोगों को काफी आसानी होगी, जो बिना किसी ट्रैफिक जाम में फंसे आ-जा सकेंगे।

2352 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें