खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार की अनोखी शादी ने देशभर में कायम की मिसाल, कोरोना को लेकर डंडे से पूरी की गई जयमाल की रस्म।


देश-विदेश में कोरोना को लेकर काफी एहतियात बरता जा रहा है। शादी-ब्याह के तमाम रस्मों को लेकर भी लोग दुविधा में पड़ गये है, कैसे इसे पूरा किया जाए। पता नहीं ये कोरोना भी न जाने क्या क्या करवायेगा। बता दें कि दुनिया में कहर बन कर टूटे कोरोना ने शादी की रस्मों का भी अंदाज बदल दिया है। गर्मियों की लगन में लोगों ने शादियां यह सोच कर टाल दिया कि, शायद सर्दियों तक कोरोना खत्म हो जाएगा। लेकिन अब सर्दियों में भी कोरोना का सितम जारी है। ऐसे में लोग आखिर कब तक इंतजार कर पायेंगे। इसलिए शादियों का सीजन आते ही सावधानी बरतते हुए शादी-ब्याह किया जाने लगा है।


दूल्हा-दूल्हन के बीच रही दो गज की दूरी


मालूम हो कि कोरोना को लेकर कुछ ऐसी ही सावधानियां मंगलवार को एक शादी समारोह में बरती गईं। यह सावधानी लोगों के लिए प्रेरणादायक शादी भी बन गई है।। जिसमें पूरे शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए सारी रस्में पूरी की गई। जहां बारातियों और घरातियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो किया ही, साथ में दूल्हा और दुल्हन ने भी इसका पूरी तरह पालन किया। यहां तक कि जयमाल के दौरान भी दूल्हा दुल्हन के बीच दो गज की दूरी रही। जहां दोनों ने मास्क पहनकर एक दूसरे को डंडे के सहारे जयमाला पहनाई। जयमाला के लिए पहले से ही डंडे को तैयार किया गया था। उसे आकर्षक कपड़ों से सजाया गया था। जिसने भी इस पल को देखा तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं।


इस शादी ने कायम किया देशभर में मिसाल


ऐसी अनोखी जयमाल पटना के दानापुर में हुई है। बारातियों और घरातियों ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन पूरी ईमानदारी के साथ किया। जहां सभी ने मास्क लगाए रखा, तथा एक दूसरे से दूरी बनाए रखा। डांस के दौरान भी एक दूसरे को पकड़ने या खींचने की कोशिश नहीं की गई। डीजे पर भी बार बार कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जाता रहा। जब बारात पहुंची तो सराती ने भी स्वागत इस अंदाज में किया जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। खाने के स्टॉलों पर भी कोरोना से जागरुकता वाले संदेश लिखे दिखाई दिये। इस शादी ने देशभर में एक मिसाल कायम किया है।

1212 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN