खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में ट्रेन एक्सीडेंट, बिना पटरी के घिसटती रही बोगी।


बिहार से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पटरी से उतरने के बाद 200 मीटर तक घिसटती रह गई बोगी। ये हादसा बेगुसराय में हुई है, बरौनी से छपरा जा रही तेलवाहक बोगी बेपटरी हो गई। बता दें कि उस बोगी में तेल भरा हुआ था, बावजूद बेपटरी की भनक ना तो ट्रेन ड्राइवर और ना ही गार्ड को हुई। ट्रेन का वैक्यूम प्रेशर कम होने के बाद ड्राइवर ने ट्रेन रोककर मामले की जांच की तो ट्रेन बेपटरी की जानकारी मिली।


रेलवे की रेस्क्यू टीम पहुंची मौके पर


बोगी बेपटरी होने की घटना बरौनी-सोनपुर रेलखंड के बछवाड़ा स्टेशन के नजदीक की है। मालूम हो कि रेलवे द्वारा बछवाड़ा स्टेशन पर रिमॉडलिंग का कार्य कराया जा रहा है। जिसकी वजह से 2 मार्च तक लगभग 28 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया था, तो वहीं 8 ट्रेन के रूट को डायवर्ट कर परिचालन किया जा रहा था। बता दें कि आज से रद्द हुई ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। इस रूट पर कई आने वाली थी, जो कि हादसे के बाद अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी है।


4 घंटा परिचालन बाधित


इस ट्रेन हादसे के बाद रेलवे की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन परिचालन को सही करने में जुट गई। जो कि करीब 4 घंटे के बाद इस रूट पर परिचालन बहाल हो सका। लेकिन अभी भी बरौनी-समस्तीपुर होकर ही सभी ट्रेनों को निकाला जा रहा है। जिसमें बरौनी से पटोरी-हाजीपुर मार्ग पर परिचालन नहीं शुरू किया जा सका है।

1553 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें