खोज करे
  • DARBHANGA CITY

BJP के घोषणा पत्र में 19 लाख नौकरी देने का वादा और देखें इसमें क्या है जनता के लिए खास?


BJP ने बिहार चुनाव को लेकर आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें युवाओं और किसानों के हित को प्रमुखता से ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अपना Manifesto निकाला है। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ने अपनी ताकत झोंक दी है। सभी जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बता दें कि पहले चरण के चुनाव के लिए 28 अक्‍टूबर को मतदान होगा।


जनता के लिए वादों का पिटारा


ऐसे में चुनाव प्रचार के साथ ही घोषणा पत्र जारी करने का दौर जारी है। इसी सिलसिले में भाजपा की वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना पहुंच कर गुरुवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसे बीजेपी ने इसे संकल्‍प पत्र (BJP Manifesto) का नाम दिया है। निर्मला सीतारमण ने बीजेपी के संकल्प पत्र के जरिये बिहार की जनता के लिए वादों का पिटारा खोला है‌। BJP ने इस घोषणा पत्र के जरिये युवाओं और किसानों को लुभाने की भरपूर कोशिश की है।


कोरोना टीका मुफ्त में देने का वादा


बीजेपी द्वारा जारी इस घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी जनता के लिए रिलीज किया गया है। इस घोषणापत्र में 5 साल में 19 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने की घोषणा की गई है। किसानों की आमदनी को दोगुना करने की भी बात के साथ, बीजेपी ने बिहार में एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी संकल्प लिया है। वहीं इसके अलावा पार्टी ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी का टीका बनने के बाद सभी को मुफ्त में टीका देने का वादा किया है।


घोषणा पत्र में युवा किसान, दलित छात्र को तरजीह


चुनाव को लेकर आज गुरुवार को पटना में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे हैं। बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि हमने बिहार को संवारने का काम किया है। अब और निखारने का काम किया जाएगा। ये घोषणापत्र जनता के सुझावों से बनाया गया है। हमारे घोषणापत्र में युवा किसान, छात्र दलित सभी वर्ग के विकास का जिक्र है।


संकल्प पत्र के बारे में विस्तार से जानकारी


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संकल्प पत्र में किए गए सभी वादों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने, हिंदी भाषा में तकनीकी शिक्षा, 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी, 30 लाख लोगों को पक्का मकान, और आईटी सेक्टर में 5 लाख लोगों को नौकरी देने सहित जैसे कई वादा किया गया हैं।

231 व्यूज0 टिप्पणियाँ

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN