खोज करे
  • DARBHANGA CITY

जज्बे को सलाम। इंटर परीक्षा में 6 घंटे पहले जन्मे नवजात बच्ची को लेकर महिला हुई शामिल।



बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है। इसी बीच एक महिला ने परीक्षा से 6 घंटे पहले एक नवजात बच्ची को जन्म दिया, बावजूद इसके महिला ने एग्जाम देने की इच्छा जताई। और अपने मासूम बच्ची को लिए एग्जाम सेंटर पर पहुंच गई। जहां सेंटर पर इस महिला परीक्षार्थी को देख लोगों ने काफी आश्चर्य जताया, तथा लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई।


एग्जाम के पहले दिन ही प्रसव-पीड़ा शुरू


बताते चलें कि बिहार में 01फरवरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गई है। वहीं सारण की तरैया प्रखंड की कुसुम कुमारी इंटर की पढ़ाई कर रही थी, उसी दौरान शादी हो गई। ससुराल में रहकर अपनी अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखते हुए इंटर का फॉर्म भरा। फाइनल एग्जाम के दिन से ही कुसुम को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसे आनन-फानन में परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कुसुम ने एक बच्ची को जन्म दिया।


पढ़ाई के प्रति लगन को लेकर लोग कर रहे तारीफ


साधारण डिलीवरी के बाद बच्ची और मां दोनों का स्वास्थ्य ठीक रहा, तो परीक्षा को लेकर कुसुम कुमारी को चिंता हुई और उसने परीक्षा देने की इच्छा जताई। उसके बाद परिजनों ने तुरंत कुसुम को छपरा स्थित गांधी हाई स्कूल के सेंटर पर पहुंचाने के लिए गाड़ी ठीक किया। वहीं इस परिस्थिति को देखते हुए तुरंत ही अस्पताल द्वारा डिस्चार्ज भी कर दिया गया। कड़ाके की ठंड में जिस तरह कुसुम अपने नवजात बच्ची को लेकर सेंटर पर पहुंची, लोग उसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

907 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें