खोज करे
  • DARBHANGA CITY

शादी के चंद घंटे बाद दुल्हन की मौत, पति ने भरे मन से दी मुखाग्नि।


बिहार से एक दिल को मर्माहत करने वाली घटना सामने आ रही है। जहां शादी के चंद घंटे बाद ही दुल्हन ने दम तोड़ दिया। बता दें कि यह वाकया मुंगेर जिले का हैं। जहां बड़े ही धूमधाम से शादी करने दूल्हे राजा दुल्हन के घर पहुंचे। दोनों परिवारों ने खुशी-खुशी सभी रस्मों को पुरा किया। दूल्हा-दुल्हन ने हंसी-खुशी सात फेरे लेते हुए जिंदगी की कसमें निभाई।


पूरे गांव के लोग इसको लेकर रो पड़े


बताते चलें कि सिंदूरदान की रस्में पूरी होते ही दुल्हन की तबियत बिगड़ने लगी। जिसके बाद आनन-फानन में परिजन दुल्हन को लेकर नजदीकी सामुदायिक केंद्र पहुंचें। जहां डॉक्टर ने गंभीर स्थिति देखते हुए भागलपुर रेफर कर दिया। भागलपुर प्राइवेट हॉस्पिटल में दुल्हन को भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान शादी के महज पांच घंटे में ही दुल्हन ने दम तोड़ दिया। दुल्हन की आकस्मिक मौत ने पूरे गांव को रूला दिया।


डोली के बजाय उठी अर्थी


जिस घर से दुल्हन की डोली निकलने वाली थी, वहां से अर्थी निकली। वहीं पति ने जिस पत्नी के साथ सात फेरे लेते हुए जिंदगी भर निभाने का वादा किया था, और विदा करा कर अपने घर लाने वाले थे। दुल्हन को ससुराल के बजाय सीधे शमशान घाट ले जाया गया। अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों की आंखें नम हो गई। कुछ घंटे पहले शादी के बंधन में बंधने वाले दूल्हे ने अपनी पत्नी को मुखाग्नि दी।

3364 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें