खोज करे
  • DARBHANGA CITY

होली से पहले बिहार में बस का किराया होगा मंहगा, यात्रियों की जेब होगी ढ़ीली।


बिहार के लोगों का अब बस से सफर करना होगा मंहगा। बताते चलें कि होली से पहले ही मंहगाई का एक और झटका बिहार के लोगों को लग गया है। राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में लंबी दूरी का बस किराया 25 फीसदी बढ़ने जा रहा है। इससे यात्रियों को अब बस से सफर करना और मंहगा पड़ेगा। बस किराया बढ़ने से यात्रियों के जेब पर अतिरिक्त दबाव बढ़ेगा। डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद बिहार मोटर फेडरेशन ने बिहार में बस किराये में 25 प्रतिशत बढोतरी करने का निर्णय लिया है।


आम-आदमी पर पड़ेगा अतिरिक्त बोझ


मालूम हो कि बस किराये में बेतहाशा वृद्धि की खबरों ने ही लोगों के होश उड़ा दिए हैं। आम आदमी को इस बात की टेंशन हो गई है कि, लोग प्रतिदिन आवागमन कैसे कर पायेंगे। मंहगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, वहीं बसों का किराया अब पहले से अतिरिक्त देना पड़ेगा। ऐसे में जहां पहले 300 रूपए किराया देना पड़ता था वहां अब 375 रूपए देने होंगे, वहीं 100 की जगह 125 रूपए किराया देना पड़ेगा।


14 मार्च की मध्य रात्रि से लागू


बिहार सरकार से बिना कोई अनुमति लिए बिहार मोटर फेडरेशन ने बस का भाड़ा बढ़ाने का फैसला सुना दिया है। बढ़ा हुआ किराया 14 मार्च की मध्य रात्रि से लागू हो जाएगा। हालांकि अभी तक मोटर फेडरेशन के किराए वृद्धि की फैसले को लेकर सरकार के तरफ से कोई सहमति नहीं मिली है। जिससे अब देखना यह है कि परिवहन विभाग की तरफ से बढ़े किराए को लेकर कोई कार्रवाई होगी या इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ेगा।

300 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें