खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से कार्गो विमान जल्द भरेगी उड़ान।



दरभंगा एयरपोर्ट आज किसी परिचय का मोहताज नहीं रहा है। बताते चलें कि पिछले नवंबर में दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा बहाल हुई थी, जिसके बाद से आज तक हर दिन ये अपनी सफ़लता की इबारत लिख रहा है। इतना ही नहीं दरभंगा एयरपोर्ट ने तो पटना एयरपोर्ट को भी पीछे छोड़ दिया है। इसका कारण यह है कि उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट दरभंगा में हैं। वहीं पहले हवाई सफर को लेकर पटना का रूख करना पड़ता था, जहां इसमें लोगों को घंटों अधिक समय लगने के साथ गांधी सेतु पुल पर लंबे जाम से जूझना पड़ता था।


मिथिला की व्यंजन देश-विदेश की हर थाली में



लेकिन जब से दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल हुई है, इससे पटना एयरपोर्ट पर तो निर्भरता खत्म ही हुई है, जिससे उत्तर बिहार के साथ-साथ नेपाल के लोगों के भी दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स लेना आसान हो चला है। वहीं अब जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट से स्पेशल कार्गो विमान मखाना लेकर उड़ान भरेगा। बता दें कि मिथिला पान एवं मखान को लेकर मशहूर हैं। मखाना का आयात कार्गो विमान के माध्यम से देश एवं विदेश में किया जाएगा। जहां लोगों को मिथिला की व्यंजन का स्वाद देश एवं विदेशों की हर थाली में उपलब्ध होगी। इससे स्थानीय लोगों के लिए मिथिला का मखाना रोजगार के नये अवसर उपलब्ध कराएगा।


आने वाले समय में एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर लंबे समय से अटकी पड़ी जमीन अधिग्रहण की समस्या सुलझ गई है। राज्य सरकार ने इसके लिए 336 करोड़ की राशि को मंजूरी दे दी है। इससे एयरपोर्ट पर जल्द ही विकास एवं विस्तार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार होने से स्पेशल कार्गो विमान के उड़ान के साथ-साथ आने वाले समय में एयर एंबुलेंस की सुविधा लोगों को उपलब्ध होगी।

3354 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें