खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-अमृतसर के बीच छठ स्पेशल ट्रेन का परिचालन, यात्रियों को राहत।

अपडेट करने की तारीख: नव. 3


रेलवे ने दरभंगा रेलवे स्टेशन से पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। दरभंगा से अमृतसर के बीच ट्रेन सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी हैं। बताते चलें कि रेलवे ने पर्व-त्योहारों को लेकर ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ देखते हुए दरभंगा से अमृतसर के बीच छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे का यह निर्णय इस समय यात्रियों के लिए राहत की खबर लेकर सामने आया है। मालूम हो कि छठ महापर्व को लेकर दूसरे राज्यों में रहने वाले बिहारी अपने घरों की वापसी में अधिकतर ट्रेन मार्ग अपनाते हैं, जो उनके बजट के अनुकूल होता है। मिथिला क्षेत्र की एक बड़ी आबादी रोजी-रोटी कमाने के लिए अमृतसर-पंजाब का रूख करते हैं। छठ बिहार का महापर्व त्योहार है, जिसको मनाने लोग दूर-दराज से भी अपने घर पहुंचते हैं।


यात्रियों को राहत



बता दें कि दरभंगा से ट्रेन-05281 अमृतसर के लिए रवाना होगी, वहीं वापसी में यह ट्रेन-05282 बनकर अमृतसर से दरभंगा के लिए चलेगी। दरभंगा से यह ट्रेन 12 एवं 19 नवंबर को दो फेरों में चलाई जाएगी। वहीं अमृतसर से यह ट्रेन 14 एवं 21 नवंबर को चलाई जाएगी। रेलवे ने दरभंगा-अमृतसर पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर मिथिलांचल के यात्रियों को सौगात दी है।


ट्रेन की समय-सारिणी



दरभंगा से अमृतसर के लिए ट्रेन शाम 05.20 में खुलेगी, जो समस्तीपुर जंक्शन पर 06.38 में आएगी। जहां से ट्रेन 07.03 में फिर आगे की ओर रवाना होगी। बता दें यह ट्रेन सीतापुर से होते हुए जालंधर रवाना होगी। अमृतसर में ट्रेन रात के 01.45 पहुंचने का समय है। वापसी में ट्रेन अमृतसर से दरभंगा के लिए शाम 07.15 में खुलेगी। इस ट्रेन का किराया स्पेशल किराए की तरह भुगतान करना होगा।

4776 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें