खोज करे
  • DARBHANGA CITY

जयनगर-दरभंगा से लंबी दूरी की ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को करना होगा इंतजार।




ट्रेन से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकटों के लिए करना पड़ सकता है अभी लंबा इंतजार। बताते चलें कि दिल्ली, मुंबई समेत अन्य राज्यों में रोजी-रोटी के लिए जाने वाले लोगों को टिकट उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, लिहाजा उनकी परेशानी में और इजाफा हो गया है। वहीं रेलवे सूत्रों के मुताबिक लोगों को लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के लिए एक माह बाद ही कंफर्म टिकट मिलने की संभावना जताई है।


इन दिनों से कंफर्म टिकट होगी उपलब्ध



मालूम हो कि जयनगर और दरभंगा से चलने वाली प्रमुख ट्रेनें जिसमें जयनगर-अमृतसर सरयू जमुना एक्सप्रेस में 05 सितंबर, जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस में 02 सितंबर, दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति में 02 सितंबर, जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में 29 अगस्त, जयनगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल पवन एक्सप्रेस में 01 सितंबर से कंफर्म टिकट मिलेगा। वहीं दरभंगा-पुणे, पुणे एक्सप्रेस में 03 सितंबर, दरभंगा-मैसुर बागमती एक्सप्रेस में 31अगस्त से कंफर्म टिकट उपलब्ध होगा। हालांकि अगस्त में इन ट्रेन जैसे जयनगर-आनंदविहार गरीब रथ एक्सप्रेस में 16 अगस्त, जयनगर-राउरकेला पुरी एक्सप्रेस में 11 अगस्त, जयनगर-उदना अंत्योदय एक्सप्रेस में 12 अगस्त से यात्रियों को टिकट उपलब्ध हो सकेगी।


यात्रियों को काउंटर से टिकट उपलब्ध नहीं



मालूम हो कि रेलवे स्टेशन पर यात्री टिकटों के लिए काफी मशक्कत कर रहे हैं। जहां इसके लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता है। लेकिन उसके बाद भी इक्का-दुक्का लोगों को ही टिकट मिल पाता है। इसको लेकर यात्रियों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। बता दें कि टिकट के लिए कुछ यात्री दलालों के चंगुल में भी फंस जाते हैं। काउंटर से यात्रियों को ट्रेन टिकट नहीं मिलने से यात्रियों की परेशानी में इजाफा एवं गुस्सा होना लाजिमी हैं।

20150 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें