खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में रिश्तेदारों ने फेरा मुंह, पत्नी ने पीपीई कीट पहनकर दी पति को मुखाग्नि।

अपडेट किया गया: मई 18



कोरोना महामारी ने लोगों को अपने-पराये का बोध करा दिया है। बता दें कि कुछ ऐसी ही खबर दरभंगा से सामने आ रही है, जहां कोरोना से हुई मौत पर सारे रिश्तेदारों ने मुंह फेर लिया। इतना ही नही मृतक के शव को कंधा देने वाला भी कोई ना मिला। बताते चलें की डीएमसीएच में शनिवार को इलाज के दौरान हरिकांत राय की मौत हो गई थी, जिसके बाद पीड़ित परिवार से अपनों ने ही मुँह फेर लिया।


पीपीई कीट पहनकर दी पति को मुखाग्नि


एक ओर जहां इस विषय परिस्थितियों में जहा पूरा देश कोरोना पीड़ितो के मदद में दिन रात जुटे है, वहीं संक्रमण फैलने के डर से परिवार के सदस्य एवं गांव के अपने लोगों ने ही मदद करने से हाथ खींच लिया। यहां तक कि मौत की जानकारी मिलने पर मृतक के भाई और अन्य रिश्तेदार तो पहुंचे, लेकिन शव को ले जाने से मना कर दिया। बता दें कि कोरोना से हुई मौत पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों तक ने अर्थी को कंधा तक नहीं दिया। जिसके बाद पत्नी एक निजी संस्थान की मदद से अकेले पति को श्मशान घाट तक लेकर पहुंची और बिना रोये पीपीई कीट पहनकर पति के चिता को मुखाग्नि दी।



अकेले एम्बुलेंस में पति का शव लेकर पहुंची मुक्तिधाम


दिल दलहा देने वाली इस घटना मे असहाय महिला ने कबीर सेवा संस्थान से संपर्क किया, जिसके बाद महिला को एम्बुलेंस में शव लेकर मुक्तिधाम आने को कहा गया। महिला ने पति का शव एम्बुलेंस में रखकर अकेले मुक्तिधाम पहुंची, जिसके कबीर सेवा संस्थान के संयोजक ने महिला को अंतिम संस्कार में पूरा सहयोग किया। वहीं पति के अंतिम संस्कार के बाद महिला के सब्र का बांध टूट गया, और वो फूट-फूटकर रोने लगी।

2061 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें