खोज करे
  • DARBHANGA CITY

सावधान! दरभंगा में मिले कोरोना के सबसे अधिक नये केस।



कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोग सचेत हो जाएं, क्यूंकि कोरोना का संक्रमण अभी गया नहीं हैं। जी हां, बिहार में कोरोना के सबसे अधिक मामले दरभंगा से मिले हैं, जो हैरान करने वाली बात है। वहीं बिहार में फिर कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। शुक्रवार को बिहार में कोरोना के 47 नये मरीज मिलने की पुष्टि हुई है, जिसमें दरभंगा से सर्वाधिक 10 नये संक्रमित तो वहीं पटना से 6 मरीज मिले हैं।


बरतें सतर्कता



इसके साथ ही शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड‌ से तीन मौत की भी पुष्टि की है। कोरोना संक्रमण को लेकर लोग लापरवाही दिखा रहे हैं। लेकिन यही सचेत रहने का समय है। संक्रमण की दूसरी लहर भले ही अभी कम हैं, पर खतरा टला नहीं है। संक्रमण से बचे रहने के लिए सतर्कता बरतना अनिवार्य है।


तीसरी लहर से बचें रहने को अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत



तीसरी लहर का सामना करने के लिए जो तैयारियां की जा रही है, उनमें संक्रमण से बचे रहने में मददगार उपायों की गिनती अवश्य की जानी चाहिए। और यह गिनती तभी सही हो सकेगी जब लोग सचेत रहेंगे। इसमें मास्क का इस्तेमाल, शारीरीक दूरी का पालन और अपनी सेहत को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतना जरूरी है। हर किसी को इससे अवगत होना चाहिए कि कोरोना अब भी खतरनाक बना हुआ है। संक्रमण दर में गिरावट के आधार पर इस नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए कि खतरा टल गया है। क्योंकि अभी भी प्रतिदिन करीब 4 हजार लोग कोरोना से जान गंवा रहे हैं।

3384 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें