खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर शुरू: सीएम अरविंद केजरीवाल।


दिल्ली में बेकाबू हो रहे कोरोना के मामलों ने दिल्ली सरकार से लेकर केंद्र तक सभी की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि COVID-19 मामलों मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हम इसे COVID मामलों की तीसरी लहर कह सकते हैं। हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।


कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड


बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में मंगलवार को अब तक के सबसे अधिक रिकॉर्ड 6725 नये मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार पहुंच गई है। दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के 6,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके पहले शुक्रवार को दिल्ली में संक्रमण के 5,891 नए मामले सामने आए थे।


संक्रमण प्रतिशत में बढ़ोतरी


दिल्ली सरकार द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण के कारण 48 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,652 हो गई। सोमवार को 59540 नमूनों की जांच के बाद 6,725 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और संक्रमित होने की दर बढ़कर 11.29 प्रतिशत हो गई। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 36,375 मरीजों का इलाज चल रहा है।


कम्युनिटी स्प्रीड से संक्रमण बढ़ा तेजी से


दिल्ली में रविवार तक लगातार पांच दिनों तक संक्रमण के 5,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे थे। जबकि सोमवार को संक्रमण के 4,001 नए मरीज सामने आए। त्योहारों के इस मौसम में लोगों की आवाजाही बढ़ने के कारण संक्रमण के मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 4,03,096 पहुंच चुका है।

417 व्यूज0 टिप्पणियाँ