खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने पर बंपर उपहार, डीएम ने की ईनाम की घोषणा।


कोरोना महामारी से निपटने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर कोरोना का नया वैरिएंट 'अमिक्रोन' फिर से दुनिया को डराने लगा है। नया वैरिएंट 'अमिक्रोन' बहुत ख़तरनाक है। बता दें कि दूसरे देशों में कई जगह नये मामले आने के बाद सरकार अलर्ट हो गई है। इसे लेकर राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को दिशा-निर्देश जारी की है। ऐसे में सबसे जरूरी हो गया है कि कोरोना का दोनों टीका लगवाना सुनिश्चित किया जाए।


लोगों को प्रेरित करने के लिए ईनामी घोषणा



लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने के लिए दरभंगा के डीएम डॉ त्यागराजन ने ईनाम की घोषणा की है। जिससे लोग वैक्सीन लगवा सके। डीएम के अनुसार जो भी व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएगा उसे आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा। डीएम डॉ त्यागराजन ने अपने अधिकारियों के साथ खास मीटिंग की जिसमें टीकाकरण पर जोर देने की बात कही गई। वहीं कोरोना टीका की गति को बढ़ाने के लिए ईनामी योजना की घोषणा की गई।


कोरोना टीका ही बचाव का एकमात्र उपाय



इस योजना के तहत दरभंगा जिले भर में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए ईनाम की घोषणा जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने खुद की हैं। जिलाधिकारी के कहे मुताबिक कोरोना के दोनों डोज लेने वाले व्यक्ति को बंपर पुरस्कार दी जाएगी। जिसमें घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान से लेकर एलईडी टीवी और दस लोगों को कॉन्सोलेसन इनाम भी दिया जाएगा। ये ईनाम प्रखंड स्तर पर सप्ताह में एक बार दी जाएगी। और माह में एक बार जिला स्तर पर यह बंपर ईनाम कोरोना के दोनों डोज लेने वालों के बीच बांटा जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल टीका ही एकमात्र बचाव हैं, इसलिए इसे अनदेखा ना करें और कोरोना टीका अवश्य लगाएं।

1765 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें